LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पंजाब : पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह किसान आंदोलन के खत्म होने पर जताई खुशी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह किसान आंदोलन के सफल होने पर बेहद खुश हैं. अमरिंदर सिंह ने किसानों के मांगों के पूरा होने पर आंदोलन वापसी के फैसले को लेकर खुशी जाहिर की है. इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि पंजाब सरकार किसानों से किए गए अपने वादों को पूरा करेगी.

Loading...

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुआ किसान आंदोलन करीब 380 दिन बाद खत्म हुआ है. अमरिंदर सिंह ने किसानों को आंदोलन की सफलता पर बधाई दी है. अमरिंदर सिंह ने कहा, ”यह किसानों का अनुशासन, समर्पण, प्रतिबद्धता और दृढ़ता थी जिसकी वजह से आंदोलन अपने मुकाम पर पहुंचा और भारत सरकार ने अंतत: इन कानूनों को वापस लिया.”

उन्होंने उम्मीद जताई कि पंजाब सरकार किसानों से किए गए सभी वादों को पूरा करेगी जिसकी प्रतिबद्धता कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में की थी. अमरिंदर सिंह ने कहा, ”मैंने पहले ही इन वादों में से अधिकतर को पूरा कर दिया है और अब जिम्मेदारी मौजूदा सरकार की है कि वह चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले बचे हुए वादों को पूरा करे.”

उल्लेखनीय है कि पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. मुख्यमंत्री पद छोड़ने और चरणजीत सिंह चन्नी को इस कुर्सी पर बैठाने के बाद अमरिंद सिंह ने आगामी चुनाव लड़ने के लिए अपनी पार्टी बनाई है.

किसान आंदोलन के खत्म होने की वजह से अमरिंदर सिंह के बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ हो गया है. अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगर केंद्र की बीजेपी सरकार किसानों की सभी समस्याओं का समाधान कर देती है तो वह साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी और अमरिंदर सिंह जल्द ही सीटों को लेकर समझौते से पर्दा हटा सकते हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV