LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

ब्राइडल मेकअप किट में इन चीजों का जरूर करे इस्तेमाल

शादी की तैयारियों में कई छोटी-छोटी चीज़ों का ध्‍यान रखना पड़ता है. फिर वह चाहे दुल्हन के बैग में रखी जाने वाली चीज़ें हो, सैंडल हो या ब्राइडल मेकअप किट. दुल्हन के साथ जाने वाले मेकअप किट में अगर जरूरी चीजें ना रखी जाए

तो नई नवेली दुल्‍हन के लिए खुद से मेकअप करने और स्किन केयर में काफी समस्‍या आ सकती है. शादी के बाद करीब 15-20 दिनों तक घर पर पार्टियां या कार्यक्रम होते रहते हैं जिसमें खुद को परफेक्‍ट दिखाने के लिए दुल्‍हन के लिए ब्राइडल मेकअप किट काफी काम आता है.

ऐसे में अगर आप शादी करने वाली हैं तो कुछ बातों को ध्‍यान में रखकर ही मेकअप किट तैयार करें. ब्राइडल मेकअप किट में दुल्हन के बेसिक स्किन केयर एसेन्शियल्स को कई बार लोग शामिल करना भूल जाते हैं. ऐसे में मेकअप उतारने और लगाने दोनों में ही समस्‍या आती है. तो आइए जानते हैं कि कि ब्राइडल मेकअप किट में क्‍या होने चाहिए.

ब्राइडल मेकअप किट में इन चीजों को जरूर रखें

1.क्लींज़र

स्किन केयर रूटीन क्लींजर के बगैर अधूरा है. क्लींजिंग की कमी से स्किन कुछ दिनों में प्रॉब्लमैटिक हो सकती है. न्यू ब्राइड को बहुत अधिक मेकअप करना पड़ता है, ऐसे में स्किन को दो बार क्‍लीन करने के लिए क्‍लींजर काफी काम आता है.

2.रोज़ वाटर

रोज़ वॉटर में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. इससे स्किन की रेडनेस या हल्की फुल्की परेशानियों में राहत मिलती है और यह स्किन को फ्लॉलेस लुक देने के लिए बेस्ट है.

3.मॉइश्चराइजर

मॉइश्चराइजर से स्किन सॉफ्ट तो होती ही है, साथ ही ये मेकअप से स्किन को नुकसान पहुंचने से भी रोकता है. ऐसे में ड्राइनेस से बचने के लिए एक अच्‍छा मॉइश्‍चराइजर जरूरी है.

4.सनस्क्रीन

सनस्क्रीन अपने मेकअप किट में जरूर रखें. सनस्क्रीन सूरज की किरणों के साथ आने वाली अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से स्किन को सुरक्षित रखता है और असमय एजिंग और सनबर्न को नियंत्रित करता है.

5.अंडर आई क्रीम

नई दुल्हन अपने मेकअप किट में अंडर आई क्रीम भी जरूर रखें. नियमित अंडर आई क्रीम यूज करने से आंखों के नीचे दिखने वाली फाइन लाइन्स या सूजन कम होने लगती हैं.

6.नाइट क्रीम

हेवी मेकअप से अगर स्किन को नुकसान होता है तो नाइट क्रीम रात में स्किन सेल्स को रिपेयर करने में मदद करती हैं.

7.लिप बाम

ब्राइड्स को अपने ब्यूटी किट में लिप बाम भी जरूर रखना चाहिए. आप पिंक टिंट वाले लिप बाम दिन में घर पर भी लगा सकते हैं. ये स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाते हैं.

8.मिसेलर वॉटर
मेकअप रिमूव करने के लिए यूज़ होने वाला मिसेलर वॉटर की खासियत ये है कि इसे चेहरा धोने या मेकअप रिमूव करने के बाद धोने की जरूरत नहीं होती. ये स्किन से मेकअप के अलावा धूल भी साफ करता है.

9.फेस मास्क

न्यू ब्राइड्स को अपने पर्स में भी कुछ ब्यूटी मास्क जैसे फेस और अंडर आई मास्क जरूर रखने चाहिए. बहुत थकान लगने पर अंडर आई मास्क बहुत काम आते हैं.

10.लिपस्टिक

ब्राइडल मेकअप किट में हर तरह के शेड वाली लिपस्टिक जरूर रखें. ध्‍यान रहे कि ये किट गर्म जगह पर ना रखी जाए. इससे लिपस्टिक खराब हो सकती है.कंसीलर, फाउंडेशन, लूज़ पाउडर, क्रीम ब्लश, लिक्विड हाइलाइटर, ब्रॉन्ज़र, मस्कारा, आईशैडो, आईलाइनर, काजल, लिप लाइन.

Related Articles

Back to top button