LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशस्वास्थ्य

राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की रसोइयों और अंशकालिक अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज, 29 दिसंबर को प्राइमरी स्कूलों में कार्यरत रसोइयों और अंशकालिक अनुदेशकों का मानदेय बढ़ाने की घोषणा कर दी है. योगी सरकार की तरफ से रसोइयों और अंशकालिक अनुदेशकों के लिए नए साल का यह बंपर तोहफा माना जा रहा है.

बता दें, यूपी की राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर- केजीएमयू में आयोजित किए गए कार्यक्रम में सीएम योगी ने इसकी घोषणा की है.

नए साल पर सीएम योगी ने अनुदेशकों और रसोइयों को मानदेय बढ़ोतरी का उपहार दिया है. बता दें, अंशकालिक अनुदेशकों के मासिक मानदेय में 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

वहीं, रसोइयों को साल में दो साड़ी, हेड कैप, और 500 रुपये बढ़ा मासिक मानदेय मिलेगा. इसके अलावा, 5 लाख तक मुफ्त बीमा कवर भी सरकार की तरफ से दिया जाएगा.

सीएम योगी ने इस दौरान रसोइयों और अनुदेशकों को बताया कि कोरोनावायरस महामारी होने के बावजूद भी किसी के वेतन में कटौती नहीं की गई है. साथ ही अब मानदेय भी बढ़ाया जा रहा है. अगर साल 2017 में भाजपा न आती, तो सैकड़ों परिषदीय विद्यालय बंद हो जाते.

● अंशकालिक अनुदेशकों के मासिक मानदेय में 2,000 रुपये की वृद्धि की है. अब मानदेय 7,000 से बढ़कर 9,000 रुपये हो गया है.
● अंशकालिक अनुदेशकों की सेवाओं को और व्यवस्थित करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे.
● रसोइयों के मासिक मानदेय में 500 की बढ़तरी की गई है.
● रसोइयों को प्रति वर्ष दो साड़ियां मिलेंगी. एप्रन और हेयर कैप की धनराशि बैंक खाते में जाएगी.
● रसोइयों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा सुरक्षा कवर मिलेगा.
● रसोइयों के सेवा नवीनीकरण के लिए सम्बंधित विद्यालय में पाल्य के नामांकन के नियम पर पुनर्विचार के लिए विभाग को निर्देश दिए गए

Related Articles

Back to top button