LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

इंदौर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले 24 घंटे में शहर में 32 नए मरीज आये सामने

शहर में एक बार फिर कोरोना डरा रहा है. इंदौर में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बीते 24 घंटे में शहर में 32 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इससे एक दिन पहले 27 केस मिले थे.

बता दें पूरे प्रदेश की बात करें तो कुल केसों में से लगभग आधे अकेले इंदौर में ही आ रहे हैं. इसमें राहत की बात ये हैं कि आज ओमीक्रोन का कोई नया केस दर्ज नहीं हुआ है. स्वास्थ्य विभाग ने 7153 संदिग्धों के सेम्पल लिए थे, जिसके बाद मामले बढ़ते दिख रहे हैं.

दिसंबर महीने के शुरुआत में 6960 टेस्ट किए थे, जिसमें 6921 निगेटिव मिले और 8 मरीज डिस्चार्ज भी हुए थे. इसके पहले 23 सितंबर को 32 केस सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर महीने में कोरोना से दो मौत भी हुई हैं.

अब नए पॉजिटिव मिले लोगों की कांटेक्ट लिस्ट और ट्रैवल हिस्ट्री पर काम किया जा रहा है. उनके परिवार के लोगों और उनके संपर्क में आने वालों के भी सैंपल लिए जाएंगे. ताजा हाल को देखते हुए अंदेशा लगाया जा रहा है कि इंदौर दोबारा कोरोना का हॉटस्पॉट ना बन जाए. बनता जा रहा है.

शहर के अन्नपूर्णा, भंवरकुआं, चंदन नगर, मल्हारगंज, कनाडिया जूनी इंदौर, सदर बाजार, बाणगंगा, लसूडिया, विजय नगर, तुकोगंज, पलासिया, खजराना, आजाद नगर, गांधी नगर, एमआईजी जैसे स्थानों पर पॉजिटव केस मिले हैं.

प्रदेश सहित इंदौर में कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सामने नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता है. इसी के चलते नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. लेकिन लगातार तेजी से बढ़ते केस इंदौर वासियों के लिए खतरे की घंटी है.

Related Articles

Back to top button