खबर 50

इस लड़की के बॉलिंग एक्शन से इंप्रेस हुए गौतम गंभीर, कहा- किसी भी तेज गेंदबाज को होगा गर्व

 पिछले साल हुए आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के बाद से भारत में महिला क्रिकेट ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. भले ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला हार गई हो, लेकिन पूरी दुनिया में भारतीय महिला खिलाड़ियों की जमकर तारीफ हुई. इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप जीती थी तो वहीं भारतीय टीम ने पूरे देश का दिल जीत लिया था. 

उस वर्ल्ड कप का ही असर था कि अब लोग महिला क्रिकेट में दिलचस्पी दिखाने लगे हैं और महिला क्रिकेटरों को पहचानने भी लगे हैं. पुरुष क्रिकेटर भी अब महिला क्रिकेटरों को सपोर्ट करने और महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अक्सर उनका प्रमोशन करते नजर आते हैं. 

इस वीडियो में एक लड़की गेंदबाजी का ट्रायल दे रही है. यह लड़की तेज गेंदबाज है. गौतम गंभीर इस लड़की की स्पीड और गेंदबाजी से खासे इंप्रेस हैं. उन्होंने अपने टि्वटर से इस वीडियो को शेयर करते हुए इसमें जहीर खान, ब्रेट ली और झूल गोस्वामी को भी टैग किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए गौतम ने लिखा है-  ये देखिए बॉलिंग एक्शन, जिसे देखकर किसी भी फास्ट बॉलर को गर्व होगा. 

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब गौतम गंभीर ने महिला सशक्तिकरण के लिए कोई कदम उठाया है. गौतम गंभीर अक्सर अपने सोशल मीडिया के जरिये महिलाओं, देश और समाज से जुड़े मुद्दों को उठाते रहते हैं. इसके साथ ही गौतम गंभीर गर्ल चाइल्ड एजुकेशन के लिए भी काफी काम करते हैं.

Related Articles

Back to top button