LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

कोरोना से बचाने के लिए राजस्थान के अजमेर पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

राजस्थान के अजमेर के नसीराबाद छावनी परिषद और पुलिस ने आमजन को कोरोनासे बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया है. इस मौके पर एडवाइजरी की अवहेलना करने वालों पर जुर्माना भी किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नसीराबाद छावनी परिषद के मुख्य अधिशासी अधिकारी उमेश पारीक, पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड, सदर पुलिस थानाधिकारी राजेश कुमार, सिटी पुलिस थाना सब इंस्पेक्टर राधेश्याम के संयुक्त नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया.

अभियान के तहत फ्लैग मार्च निकाला गया. जो कि सिटी पुलिस थाना से आरंभ करके अंबेडकर सर्किल, स्टेशन रोड, गांधी चौक, रामलीला चौपड़, पांचबत्ती चौराहा, सदर बाजार, हनुमान चौक, चिकित्सालय होते हुए फ्रामजी चौक पर संपन्न हुआ.

इस मौके पर राहगीरों और दुकानदारों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के बारे में विस्तृत से समझाते हुए बताया कि मास्क लगाकर और 2 गज की दूरी मेंटेन करके इस संक्रमण से स्वयं भी बचे और दूसरों को भी बचाएं.

फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय, सदर पुलिस थाना, सिटी पुलिस थाना, छावनी परिषद का स्टाफ एवं पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे. उन्होंने राहगीरों और दुकानदारों को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी कि एडवाइजरी की अवहेलना की तो विवश होकर कड़ी कार्यवाही करनी पड़ेगी.

इस दौरान ध्वनि प्रसारक यंत्रों से कोरोना से बचाव संबंधित निर्देश भी दिए गए और बिना मास्क वाले कई दुकानदारों और राहगीरों के चालान बनाए गए. कैंटोनमेंट सीईओ उमेश पारीक ने दुकानदारों को बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर कई शहरों में काफी तेजी से पैर पसारती जा रही है.

इस पर अंकुश लगाना आवश्यक हो चुका है. जो भी व्यक्ति एडवाइजरी की अवहेलना करेगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने कहा कि अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले और बेवजह बाजार गली मोहल्लों में नहीं घूमें.

डीवाईएसपी पूनम भरगड और सदर पुलिस थानाधिकारी सर्किल इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नेतृत्व में भवानीखेड़ा में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. गांव के विभिन्न मुख्य मार्गो से फ्लैग मार्च निकालते वक्त उन्होंने ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने और मास्क लगाने की सख्त हिदायत दी है.

सीआई राजेश कुमार ने ग्रामीणों को स्पष्ट शब्दों में बताया कि एडवाइजरी की अवहेलना कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि एक व्यक्ति की गलती से यह संक्रमण कई व्यक्तियों तक पहुंच जाता है.

उन्होंने ग्रामीणों को भी अपने स्तर पर कोराना से बचाव संबंधित जागरूक करने का आवाहन किया और बताया कि जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन के दोनों टीके नहीं लगाए हैं वह तुरंत निकटतम संबंधित स्थान पर पहुंच कर टीकाकरण करवा लें.

कोरोना बचाव जागृति अभियान में कैंटोनमेंट सीईओ उमेश पारीक, पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड, सदर पुलिस थानाधिकारी राजेश कुमार, सिटी पुलिस थाना सबइंस्पेक्टर राधेश्याम, कैंटोनमेंट बोर्ड मनोनीत सदस्य सुशील, छावनी परिषद के अधिकारी सतीश कुमार, विश्वेंद्र सिंह, छोटेलाल सैनी, इंद्रराज आदि मौजूद रहे.

पुलिस उपाधीक्षक पूनम भरगड अपने अधीनस्थ में पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ नसीराबाद शहर सहित निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करते हुए कोरोना से बचाव जागरूकता अभियान चलाया.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर काफी तेजी से फैल रही है. इससे बचाव के लिए प्रशासनिक एडवाइजरी की पालना की जाए. मुंह पर मास्क रखें एवं 2 गज की दूरी बनाए रखें और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचे.

Related Articles

Back to top button