LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले कांग्रेस को लगा झटका

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सहारनपुर के पूर्व विधायक और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद सोमवार को कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे.

इमरान मसूद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यूपी में यदि बीजेपी को हराना है तो समाजवादी पार्टी के साथ ही आना होगा. सपा ही यूपी में भाजपा का मुकाबला कर सकती है.

इमरान मसूद यूपी में कांग्रेस के लिए बड़ा ​मुस्लिम चेहरा थे. वह पश्चिमी यूपी में मुस्लिम वोटरों पर प्रभाव रखते हैं. हाल ही में उनकी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी.

हालांकि उन्हें राहुल गांधी का भी करीबी नेता बताया जाता है, लेकिन अखिलेश से उनकी मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगने लगी थीं. इस पर खुद इमरान मसूद ने तस्वीर साफ कर दी है.

इमरान मसूस पश्चिम की राजनीति में कट्टर खयालातों वाले नेता माने जाते हैं. कई बार वह अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में ‘मोदी के बोटी बोटी काट लेने वाले’ उनके विवादित बयान पर बड़ा हंगामा हुआ था.

इसके बाद सुर्खियों में रहे. इससे पहले मुजफ्फरनगर में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक और उनके पिता हरेंद्र मलिक, जो पूर्व सांसद और प्रियंका गांधी की सलाहकार समिति के सदस्य हैं,

उन्होंने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. पंकज मलिक ललितेश पती त्रिपाठी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे उपाध्यक्ष हैं. पंकज मलिक एक पूर्व विधायक भी रहे हैं.

Related Articles

Back to top button