LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेशों के विशेष आयुक्त और आयुक्त स्तर के अधिकारियों में किया फेरबदल

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेशों के विशेष आयुक्त और आयुक्त स्तर के अधिकारियों में फेरबदल किया है. पूर्वोत्तर राज्यों के दो पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों को दिल्ली लाया गया है. जबकि कुछ का ट्रांसफर दिल्ली से बाहर किया गया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस में भी वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यभार में फेरबदल हो सकता है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अवर सचिव राकेश कुमार सिंह के 10 जनवरी 2022 को जारी किए गए आदेशों के मुताबिक 1988 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस बी के सिंह जो पूर्वोत्तर में मिजोरम राज्य के पुलिस महानिदेशक पद पर तैनात थे, उन्हें दिल्ली लाया गया है.

1991 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी आरपी उपाध्याय, जो पूर्वोत्तर के अरुणाचल प्रदेश में पुलिस महानिदेशक पद पर तैनात थे, उन्हें दिल्ली लाया गया है. आरपी उपाध्याय का सिलेक्शन भारतीय शांति सेना के तहत विदेश में हो चुका है और संभवत फरवरी महीने में सूडान में अपना नया कार्यभार संभालेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेशों के मुताबिक, 1992 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सतीश गोलचा जो दिल्ली पुलिस में दक्षिणी जोन के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था थे, उन्हें अरुणाचल प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है .

इसी प्रकार 1995 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी देवेश चंद्र श्रीवास्तव जो दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के विशेष आयुक्त थे को मिजोरम का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक, 2011 बैच की आईपीएस अधिकारी उर्जिता गोयल को केंद्रीय खुफिया ब्यूरो में संयुक्त डिप्टी डायरेक्टर के पद पर भेजा गया है. केंद्रीय खुफिया ब्यूरो में उनकी तैनाती अगले 4 वर्षों तक रहेगी.

सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय जल्द ही कुछ और अधिकारियों का स्थानांतरण आदेश जारी कर सकता है .साथ ही अब दिल्ली पुलिस में भी वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यभार में भी फेरबदल हो सकता है.

Related Articles

Back to top button