LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में तेज बारिश की दी चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को 14 जनवरी तक पूर्व और आसपास के मध्य भारत में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी दी है. आईएमडी ने कहा है

कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश के अलावा पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की बारिश जारी रहने की संभावना है और उसके बाद इसमें कमी आएगी. वहीं आज से 14 जनवरी तक गरज के साथ बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में बारिश होने का अनुमान है.

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल, सिक्किम और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. आज और 13 जनवरी को ओड़िशा में भारी बारिश का अनुमान है. 13 जनवरी को विदर्भ में भी बिजली और ओले के साथ बारिश की आशंका है.

आज गंगीय पश्चिम बंगाल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी गरज के साथ बारिश पड़ने की संभावना है और 12 जनवरी को सिक्किम और तेलंगाना में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने 11 से 13 जनवरी के दौरान अरुणाचल प्रदेश में काफी भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना का भी अनुमान लगाया है. 12 और 13 जनवरी को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट बारिश होने की संभावना है.

इस बीच मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में सोमवार सुबह 8:30 बजे तक हुई बारिश का अनुमान लगाया है, जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के बिजनौर और मुरादाबाद में 6 सेमी, अमरोहा में 5 सेमी, नकुर में 4 सेमी और चित्रकूट में 4 सेमी बारिश हुई है.

वहीं मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के पवई में 6 सेमी, अनूपपुर जिले के वेंकटनगर में 6 सेमी, पन्ना के गोनौर में 4 सेमी, छतरपुर के बक्सवाहा में 4 सेमी बारिश दर्ज की गई है. हरियाणा के यमुना नगर और पंचकुला में 5 सेमी, अंबाला में 4 सेमी, चंडीगढ़ में 3 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई है.

उत्तराखंड के देहरादून में 3 सेमी और हिमाचल प्रदेश के कंडाघाट में 8 सेमी, धरमपुर, सोलन, पक्काझड़ में 7 सेमी, राजगढ़, भरमौर, खदरला, कसौली, संगराहा, शिमला हवाई अड्डा,

सिरमौर में 6 सेमी, अर्की, नैना दावी, बलद्वारा, जट्टम बैराज, सिंदरनगर और नाहन में 5 सेमी, बंजार, कोठी, सराहन, शिमला, मंडी, रामपुर, करसोग, गोहर और मनाली में 4 सेमी बारिश हुई है.

Related Articles

Back to top button