LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में तेज़ी से फैल रहा कोरोना सांसद अजय भट्ट हुए संक्रमित

उत्तराखंड में तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से जुड़ी बड़ी खबर यह है कि पिथौरागढ़ में कोरोना विस्फोट जैसे हालात दिखे हैं. यहां सबसे ज़्यादा केस दो स्थानों पर मिले हैं और उसके बाद से एसबीआई और एसएसबी को कंटेनमेंट ज़ोन के तौर पर घोषित कर दिया गया है.

यहां डीएम ने सभी विभागों को कोविड को काबू में करने के लिए संबंधित निर्देश जारी किए हैं. वहीं, उत्तराखंड में स्टार कैंपेनरों के तौर पर एक से ज़्यादा बार जनसभाएं करने वाले केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अब रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी पॉज़िटिव पाए जा चुके हैं.

पिथौरागढ़ के डीएम आशीष चौहान ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एसएसबी के दफ्तर में 19-19 कोरोना केस पाए जाने के बाद इन दोनों जगहों को कंटेनमेंट ज़ोन बनाकर यहां प्रवेश फिलहाल प्रतिबंधित कर दिया गया है.

वहीं, ज़िले में फ़िलहाल कोरोना के 111 एक्टिव मामले बताए जा रहे हैं, लेकिन मामले बढ़ने की दर से चिंता बढ़ रही है. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिहाज़ से प्रशासन ने यहां सैंपलिंग बढ़ाने की बात कही है.

चौहान के मुताबिक एक बॉर्डर चेकपोस्ट पर जांच के दौरान 25 लोग पॉज़िटिव पाए गए हैं. ज़िले में अब कोविड एक्ट का सख्ती से पालन करवाने के लिए डीएम ने सभी विभागों को हिदायत दे दी है.

इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने मकर संक्रांति पर्व पर किए जाने वाले गंगा स्नान पर पूर्ण पाबंदी लगा दी. हरिद्वार में 14 जनवरी को साल का पहला बड़ा धार्मिक महत्व का स्नान होना है,

लेकिन कोविड के चलते बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही स्थानीय लोग भी अब हर की पैड़ी पर स्नान नहीं कर सकेंगे. यही नहीं, प्रयागराज के माघ मेले में 7 पुलिसकर्मियों के पॉज़िटिव पाए जाने की खबर आ चुकी है.

उत्तराखंड से सांसद और केंद्रीय मंत्री भट्ट ने सोमवार देर शाम सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उन्होंने रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है. भट्ट ने हल्के लक्षण होने की बात कहते हुए

यह भी कहा कि उनके सपंर्क में जो लोग हाल में आए, वो भी खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं. गौरतलब है कि इससे पहले नड्डा और राजनाथ सिंह के भी कोरोना पॉज़िटिव होने के समाचार आए थे.

Related Articles

Back to top button