LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ कोरोना विस्फोट 24 घंटों में 3160 नए मरीज मिले

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण में तेजी का दौर मंगलवार को भी बदस्तूर जारी रहा. राज्य में पिछले 24 घंटों में 3160 नए मरीज मिले और एक मौत हुई. कोरोना की तीसरी लहर में एक दिन में पहली बार इंदौर में एक हजार और ग्वालियर में 500 से ज्यादा मरीज मिले हैं.

जबकि राजधानी भोपाल में 572 नए केस मिले हैं. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए आज स्कूलों में होने वाले सामूहिक सूर्य नमस्कार को रद्द कर दिया है.

वहीं मंगलवार को इंदौर में 1169 कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ जिले में एक्टिव केस की संख्या 4825 हो गई है. इससे पहले दूसरी लहर में मई 1 हजार से ज्यादा मरीज मिले थे. वहीं राजधानी भोपाल में 572 नए केस मिले हैं. विधायक रामेश्वर शर्मा भी corona positive हो गए हैं.

बात अगर ग्वालियर की करे तो मंगलवार को जिले में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. नए संक्रमितों का आंकड़ा 555 पर पहुंच गया है. इनमें से 502 संक्रमित ग्वालियर के हैं, 21 ऐसे संक्रमित है जो पड़ोसी शहरों के हैं पर उनका सैंपल यहां हुआ था. 32 संक्रमित रिपीट वाले हैं. हालांकि अच्छी बात ये रही कि 68 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं.

सुखद खबर ये है कि ओमिक्रॉन वैरिएंट की जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच रक्षा अनुसंधान तथा विकास स्थापना की प्रयोगशाला में की जाएगी. इससे DRDE लैब में जांच होने से ग्वालियर में कोरोना के वैरिएंट की रिपोर्ट 2-3 दिन में मिलेगी. संस्थान के निदेशक ने गजराराजा मेडिकल कॉलेज के डीन को परीक्षण के लिए सैंपल उपलब्ध कराने के लिए लेटर लिखा है.

Related Articles

Back to top button