LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

पंजाब कांग्रेस तीन बार एमएलए रह चुके जोगिंदर सिंह मान ने हाथ का छोड़ा साथ

पंजाब राज्य में चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकी हैं. इसी के साथ दल बदल का दौर जारी है. फिलहाल कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए पंजाब कांग्रेस के पूर्व मंत्री और तीन बार एमएलए रह चुके जोगिंदर सिंह मान ने हाथ का साथ छोड़ दिया है.

जोगिंदर सिंह राज्य में बड़ी पार्टी के रूप में उभरी केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं. वह बीते दिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में आप में शामिल हुए.

बता दें कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद जोगिंदर सिंह मान के दोआब क्षेत्र के किसी हलके से चुनाव लड़ने की संभावना है. वह पहले फगवाड़ा से चुनाव लड़ते रहे हैं. मान बेअंत सिंह की सरकार में भी मंत्री पद पर रह चुके हैं.

वह पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह के भांजे हैं. खबरें हैं कि मान फगवाड़ा को जिला न बनाने और पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोलाटे के दोषियों को सजा न दिए जान से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे.

वहीं कांग्रेस छोड़ आप का दामन थाने वाले जोगिंदर सिंह मान ने कहा कि वह चाहते थे कि उनकी मृत्यु के बाद उनका शव कांग्रेस के झंडे में लिपटे लेकिन महाराजा, अमीरों और मौकापरस्तों के कारण उनका जमीर पार्टी में रहने की गवाही नहीं देता है.

बता दें कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में चुनाव 14 फरवरी 2022 को होगा. फिलहाल सभी पार्टियां उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही हैं

पंजाब में विधानसभा का कार्यकाल इस साल फरवरी 2022 को समाप्त हो रहा है. वहीं पंजाब में किसी दल या पार्टी या गठबंधन को सरकार बनाने के लिए 59 सीटों का आंकड़ा हासिल करना होगा.

Related Articles

Back to top button