LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से मुझे मैदान में उतारने के लिए मैं पीएम मोदी का हू शुक्रगुजार : योगी आदित्यनाथ

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें सीएम योगी को गोरखपुर शहर से टिकट दिया गया है. पार्टी के इस ऐलान के बाद सीएम योगी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का धन्यवाद किया है.

सीएम योगी ने कहा, ‘गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से मुझे मैदान में उतारने के लिए मैं पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय संसदीय समिति का शुक्रगुजार हूं. बीजेपी ‘सबका साथ सबका विकास’ के मॉडल पर काम करती है.

बीजेपी यूपी में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.’ बता दें कि योगी आदित्यनाथ को पहले अयोध्या या मथुरा से चुनाव मैदान में उतारने की चर्चा थी, लेकिन बीजेपी ने सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्हें गोरखपुर शहर से टिकट दिया है. गोरखपुर योगी आदित्यनाथ का गढ़ है. वो यहां से पांच बार सांसद रहे हैं.

गोरखपुर की जनता ने साल 1998 में पहली बार योगी आदित्यनाथ को लोकसभा भेजा. उन्होंने 26 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी.1998 से लेकर मार्च 2017 तक योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से सांसद रहे. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर लोकसभा सीट से लगातार 5 बार सांसद चुने गए.

1998 से लगातार 2 दशक तक इस सीटे पर बीजेपी के टिकट पर योगी आदित्यनाथ काबिज रहे. हालांकि, 2017 में उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.

योगी के सीएम बनने के बाद समाजवादी पार्टी के प्रवीण निषाद सांसद चुने गए. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने रवि किशन को गोरखपुर से उतारा और वह पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए जीत हासिल किए.

Related Articles

Back to top button