LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

पाकिस्‍तान के कुछ स्‍टार खिलाड़ियों को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का मिला फरमान

पाकिस्‍तान के कुछ स्‍टार खिलाड़ी इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग में कमाल कर रहे हैं, मगर अब इन खिलाड़ियों को लीग को बीच में छोड़कर तुरंत अपने घर लौटना पड़ेगा. इसका कारण पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का फरमान है.

Loading...

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में भाग ले रहे अपने सभी राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने को कहा है. बोर्ड ने ऐसा क्‍यों कहा? इसके पीछे वजह पाकिस्‍तान सुपर लीग है.

पाकिस्‍तान सुपर लीग का आगाज 27 जनवरी से हो रहा है और बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ियों को लीग के 7वें सीजन की तैयारियों के लिए पूरा समय मिल सके. इसी वजह से पीसीबी ने मुहम्मद हसनैन, फखर जमां, हैरिस राउफ और शादाब खान को तुरंत स्वदेश लौटने को कहा है.

बोर्ड ने इसकी भी पुष्टि की है कि पीएसएल का आयोजन तय कार्यक्रम के अनुसार कराची और लाहौर में 2 चरण में किया जायेगा. पीसीबी ने पहले ही टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया है. 27 जनवरी से 7 फरवरी तक मुकाबले कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे. फिर 10 फरवरी से मुकाबले लाहौर में खेले जाएंगे.

लीग के इस सीजन का पहला मुकाबला कराची किंग्‍स बनाम मुल्‍तान सुल्‍तान के बीच खेला जाएगा. वहीं 10 फरवरी को लाहौर के स्‍टेडियम में पहला मैच मुल्‍तान सुल्‍तान बनाम पेशावर जाल्‍मी के बीच खेला जाएगा. 21 फरवरी तक लीग में कुल 30 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद नॉकआउट चरण शुरू होगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV