LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेश

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में कोहरे और ठंड के साथ होगी बारिश

राजधानी दिल्ली में कोहरे और ठंड ने लोगों को परेशान कर दिया है. बढ़ती ठंड के साथ बारिश की दोहरी मार ने राजधानी ही नहीं बल्कि ज्यादातर उत्तर भारत पर गहरा असर डाला है.

इस बीच मौसम विभाग ने एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी की है. यह विक्षोभ पूरे उत्तर भारत को प्रभावित करेगा. इसके कारण ही 21, 22 और 23 जनवरी को दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 22 जनवरी के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है.

मौसम वैज्ञानिक आरके जेनामनी के अनुसार दिल्ली में साल 2015 के बाद ऐसे दिन दिखाई दे रहे हैं जहां सुबह से लेकर शाम तक बादल छाए रहते हैं. हालांकि राहत की बात ये कि आज से दिन का तापमान थोड़ा बढ़ेगा.

जनवरी में अमूमन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होता है , इस वर्ष भी विभोक्ष के कारण कल रात से हल्की बारिश का अनुमान है. बीते दिन भी थोड़ी बारिश पंजाब के पठानकोट , हरियाणा , दिल्ली आदि में हुई है. लेकिन हल्की बुंदाबारी के कारण आज सुबह गहरा कोहरा दिल्ली के बाहरी इलाकों में देखने को मिला.

IMD ने कहा कि आने वाले दो दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है. उनके अनुसार दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम घना कोहरा छाया रह सकता है. जबकि आज इन्हीं क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है.

वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार में दिन के समय में तापमान 12- 13 डिग्री सेल्सियस के आस पास चल रहा है. यहां दक्षिणी भारत में बारिश या वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का कोई असर देखने को नही मिलेगा.

झारखंड में भी पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. विभाग ने बताया कि कल यानी 22 जनवरी को रांची और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. जबाकि 25 और 26 की सुबह कोहरा छाया रहेगा.

Related Articles

Back to top button