LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर मैदानी और रेगिस्तानी इलाकों में कोहरे की चादर में दिखा रेगिस्तान

रेगिस्तान में सर्दी अपने पुरे शबाब पर है. ऐसे में सर्दी का टोर्चर पूरी तरह से रेगिस्तान के लोगों पर देखा जा सकता है. पहाड़ों में हुई बर्फबारी का असर अब मैदानी और रेगिस्तानी इलाकों में साफतौर पर देखा जा सकता है.

राजस्थान के रेगिस्तान यानी बीकानेर में भी सर्दी ने जीवन की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. ऐसे में कोहरे की चादर में रेगिस्तान पूरी तरह से समा गया है. वहीं, हाईवे पर विजिबिलिटी काफी कम है, जिससे जीवन की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है.

कड़ाकेदार सर्दी का सितम ऐसा है जैसे मानो जीवन की रफ्तार पर ब्रैक लग गया हो. ठंड पुरे देश में अपने चरम पर है. ऐसे में रेगिस्तानी इलाका बीकानेर में भी आज सुबह से घने कोहरे ने पुरे शहर को अपनी आगोश में ले लिया.

आज की सुबह पुरी तरह से सर्दी के नाम रही. विजिबिलिटी भी काफी कम है, जिसकी वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में हाईवे पर चलने वाले लोगों को अपने वाहनों की हेडलाइट तक जलानी पड़ रही है.

गर्म कपड़ों के साथ लोग खुद को सर्दी से बचाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन विजिबिलिटी कम होने की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी रोड पर चलने वाले वाहन चालकों को हो रही है, क्योंकि ऐसे कोहरे में गाड़ियों की गति एक दम थम सी गयी है.

मौसम विभाग के अनुसार 23 जनवरी तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में जहां हल्की से मध्यम बारिश दर्ज होने की संभावना है. वहीं, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा और शीतलहर लोगों को सताती हुई भी नजर आएगी.

Related Articles

Back to top button