LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी ने जनजीवन किया अस्त-व्यस्त

जम्मू-कश्मीर में आने वाले कुछ दिनों में बारिश और बर्फबारी होने वाली. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 24 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी के साथ ठंड का सितम जारी रहेगा. इसे देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी जारी की गई है.

प्रदेश में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है. हालांकि 24 जनवरी से मौसम में सुधार होने का अनुमान है. इससे पहले गुरुवार को जम्मू में हल्की बारिश भी हुई.

कश्मीर के अधिकांश जिलों में दिन और रात के तापमान में सामान्य से 4 से 7 डिग्री तक बढ़ोतरी हुई है. श्रीनगर में आज अधिकतम तापमान 8 और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना है. गुलमर्ग में अधिकतम तापमान -1 और न्यूनतम तापमान -7 डिग्री तक रहने की संभावना है. बर्फबारी हो सकती है. वहीं पहलगाम में अधिकतम तापमान 5 और न्यूनतम तापमान -2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी हल्की बर्फबारी का होगी.

जम्मू संभाग के कई हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री गिर गया है. जम्मू में आज अधिकतम तापमान 14 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

जबकि कटरा में अधिकतम तापमान 12 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इन दोनों जगहों पर बादल छाए रहेंगे और कल से गरज के साथ बारिश का अनुमान है.

जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचंकाक बहुत खराब या खराब श्रेणी में है. श्रीनगर में आज वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी में 252 और जम्मू में खराब श्रेणी में 253 दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button