LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

आज भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत आएंगे लखीमपुर खीरी पुलिस प्रशासन हुई अलर्ट

भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत आज दोपहर लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे. टिकैत तिकुनिया हिंसा कांड में जेल में बंद किसानों से मुलाकात करेंगे और उसके बाद मृतक किसानों के परिजनों से मिलेंगे. यह जानकारी उनके जिला अध्यक्ष दिलबाग सिंह ने दी.

राकेश टिकैत के जिले में आने की सूचना के बाद प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है. पूरे शहर में लगभग सभी एंट्री पॉइंट पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. जेल के दोनों तरफ के प्रवेश मार्गों पर भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

जेल में बंद किसानों से मुलाकात को लेकर जब जेल अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोरोना गाइडलाइन के चलते जेल मैनुअल के हिसाब से जेल में बंद बंदियों से मुलाकात होना संभव नहीं है.

जिले में किसान नेता राकेश टिकैत के आने का कार्यक्रम है. वे तिकुनिया कांड के दूसरे मुकदमे में जिला जेल में बंद किसानों से मुलाकात कर सकते हैं. इसके बाद वे तिकुनिया कांड में मारे गए किसानों के परिजनों और घायलों से भी मुलाकात करेंगे.

राकेश टिकैत निघासन इलाके में भी जाएंगे. दिलबाग सिंह के मुताबिक टिकैत यहां तीन दिन तक रुक सकते हैं. उधर प्रशासन की भी टिकैत के कार्यक्रम पर नजर रखे हुए है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने भाकियू के जिलाध्यक्ष से विस्तृत कार्यक्रम मांगा है.

जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते वैसे ही पुलिस पहले से ही एलर्ट है. गाड़ियों की रूटीन चेकिंग हो रही है. साथ ही कोविड-19 नियमों के पालन को लेकर भी पुलिस सतर्कता बरत रही है.

Related Articles

Back to top button