LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी

उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट शनिवार को जारी कर दी गई है. उक्रांद ने तीसरी सूची में 11 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं. जिसमें थराली में सीपीएम और लालकुआं में सीपीआई को समर्थन दिया है.

थराली विधानसभा सीट और लालकुआं विधानसभा सीट पर यूकेडी ने समर्थन दिया है. थराली विधानसभा सीट पर सीपीएम प्रत्याशी को पार्टी ने अपना समर्थन दिया है

जबकि लालकुआं सीट पर सीपीआईएमएल के प्रत्याशी बहादुर सिंह जंगी को यूकेडी ने समर्थन दिया है. बताया जा रहा है यूकेडी जल्द ही 27 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर देगी. यूकेडी की कुछ अन्य छोटी पार्टियों से भी संपर्क चल रहा है.

आज जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है उनमें बद्रीनाथ से बृजमोहन सिंह गुसाईं, रुद्रप्रयाग से मोहित डिमरी, करणप्रयाग से बलवंत सिंह नेगी धर्मपुर से श्रीमती किरण रावत कश्यप पौड़ी से श्रीमती पूनम टम्टा,

हरिद्वार ग्रामीण से डॉ उपेंद्र सिंह मलिक, डीडीहाट से गोविंद सिंह बसेड़ा, पिथौरागढ़ चंद्रशेखर कापड़ी बागेश्वर से गोपाल बनवासी, धारचूला से रमेश थलाल और कालाढूंगी से मोहन कांडपाल को यूकेडी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल जनहित के मुद्दों जल, जंगल, जमीन,भू कानून जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी और जनता के बीच में जनता के हितों के मुद्दों को लेकर जायेगी.

ऐरी ने कहा कि पिछले 21 सालों में दोनों राष्ट्रीय दलों ने उत्तराखंड को लूटने का काम किया है, उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जैसे छोटे राज्यों का दुर्भाग्य है कि लोग अपने निजी स्वार्थों के लिए दल बदल कर रहे हैं और राज्य के विकास की चिंता किसी को नहीं है.

Related Articles

Back to top button