LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशमध्य प्रदेश

प्रदेश में 23 को न्युनतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना

 प्रदेश में आज मौसम शुष्क बना हुआ है, वहीं 23 जनवरी को भी मौसम शुष्क बने रहने के साथ न्यूनतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है।
स्थानीय मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया किपश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा पश्चिम राजस्थान के उपर एक निम्न दाब का क्षेत्र बना है और इसके साथ उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 1.5 किमी ऊंचाई तकविस्तारित है।  पाकिस्तान के उपर बना हुआ है। इसके कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है जिसके कारण एक हवा का सम्मिलन क्षेत्र बनने की सम्भावना है। इसके कारण प्रदेश में कल 23 जनवरी न्युनतम तापमान में 1-2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की सम्भावना है। जबकि अधिकतम तापमान में सार्थक गिरावट होने की सम्भावना है।
23 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा और बिलासपुर सम्भाग के जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा कुछ  स्थानों पर होने की सम्भावना है।  एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ ओला वृष्टि होने की सम्भावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है । दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड सकते हैं। 24 जनवरी को प्रदेश के सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग के जिलों में हल्की वर्षा होने की सम्भावना है।

Related Articles

Back to top button