LIVE TVMain Slideखबर 50देश

महिला आयोग अध्यक्ष ने श्रेष्ठ सफाई कार्य के लिए 5 महिलाओं को प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मानित

नगर निगम जोन 8 स्वास्थ्य विभाग ने वार्ड 20 के आत्मनिर्भर वार्ड क्षेत्र मारुती लाइफ स्टाइल परिसर में जनजागरण अभियान चलाया गया। महिला आयोग अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में श्रेष्ठ रेंकिंग लाने के लिए शुभकामनायें देते हुए श्रेष्ठ सफाई कार्य के लिए 5 महिलाओं को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया।
नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक-8 के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जोन के तहत आने वाले रामकृष्ण परमहंस वार्ड नम्बर 20 में आत्मनिर्भर वार्ड के क्षेत्र मारुती लाइफस्टाइल आवासीय परिसर में रहवासियों के सामने स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर जनजागरूकता अभियान महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं की उपस्थिति में चलाया गया। मारुती लाइफस्टाइल आवासीय परिसर में रहने वाले सभी रहवासियों द्वारा अपने घर से निकलने वाले प्रतिदिन के सूखे एवं गीले कचरे को परिसर में नियुक्त सफाई मित्रों के माध्यम से पृथकीकरण करके कंपोस्टिंग मशीन की सहायता से गीले कचरे को खाद में परिवर्तित किया जाकर उसका सदुपयोग मारुती लाइफस्टाइल परिसर में स्थित घरों के गमलों एवं परिसर एवं घरों के लान को हरा-भरा रखने हेतु किया जा रहा है।
मारुती लाइफ स्टाइल परिसर निवासी छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष एवं नगर पालिक निगम रायपुर की पूर्व महापौर डॉक्टर किरणमयी नायक ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में देश में स्वच्छ नगरों में रायपुर को 6 वां स्थान मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त कर इस हेतु नगर निगम रायपुर की समूची टीम के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों को हार्दिक बधाई दी एवं स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में रायपुर को श्रेष्ठ रेंकिंग प्राप्त करने हेतु अपनी हार्दिक शुभकामनायें दीं।
महिला आयोग अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर ने स्वच्छता सर्वेक्षण हेतु जनजागरण अभियान मारुती लाइफस्टाइल परिसर में चलाने पर नगर निगम जोन 8 के जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव, जोन के स्वच्छ भारत मिशन नोडल अधिकारी एवं सहायक अभियन्ता पी.डी. घृतलहरे, जोन स्वास्थ्य अधिकारी आत्मानंद साहू सहित जोन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों और महिला स्वसहायता समूह की महिलाओं को सराहा एवं रायपुर को देश में स्वच्छता में श्रेष्ठ रेंक दिलवाने सभी नागरिकों से नगर निगम रायपुर की टीम को सकारात्मक सोच के साथ आगे आकर सहयोग करने का आव्हान किया। इस अवसर पर महिला आयोग अध्यक्ष एवं पूर्व महापौर डॉक्टर किरणमयी नायक ने स्वच्छता सर्वेक्षण में श्रेष्ठ सफाई कार्य करने पर महिला स्वसहायता समूह की तीन महिलाओं एवं मारुती लाइफस्टाइल परिसर में कार्यरत 2 निजी सफाई महिला मित्र कर्मचारियों को स्वच्छता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया  इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा सिंगापुर सिटी आवासीय परिसर में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर जनजागरण अभियान आत्मनिर्भर क्षेत्र में रहवासियों के मध्य चलाया।

Related Articles

Back to top button