LIVE TVMain Slideखेलदेश

इंडिया ओपन में मिली हार का बदला लेकर खुश हूं: सिंधु

साल के पहले खिताब से मात्र दो कदम की दूरी पर खड़ी भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को छठी वरीय थाईलैंड की सुपानिदा कातेथोंग को हरा कर बेहद संतुष्ट है।
सिंधु ने मैराथन मुकाबले में कतेथोंग को मैराथन मुकाबले में 11-21, 21-12, 21-17 से हरा कर इंडिया ओपन में मिली हार का बदला पूरा करने के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली। ओलंपिक पदक विजेता ने मैच के बाद अपनी खुशी का इजहार करते हुये कहा  कतेथोंग एक बेहतरीन खिलाड़ी है। इसी लड़की के साथ मै इंडिया ओपन का सेमीफाइनल हार गयी थी। आज भी पहला गेम हारने के बाद मैने संयम नहीं खोया था। आमतौर पर पहला गेम खोने के बाद आप आत्मविश्वास खो देते हो लेकिन मै अपने खेल को लेकर आश्वस्त थी। दूसरा गेम जीतने के बाद मै तीसरे गेम में भी 0-4 से पिछड़ रही थी लेकिन मै जानती थी कि हर अंक मेरे लिये महत्वपूर्ण है और आखिरकार मुझे जीत मिली।
उन्होने कहा  निस्संदेह यह जीत यादगार रहेगी। यह एक मीठा बदला था। इंडिया ओपन में हार कर मिली यह जीत निश्चित ही मेरे मनोबल में इजाफा करेगी। कतेथोंग अच्छी खिलाड़ी है। हम एक दूसरे के खिलाफ पहले भी खेल चुके है और एक दूसरे के खेल को अच्छी तरह जानते हैं। वास्तव में आज का मैच जीतकर मै बहुत खुश हूं और अब आराम कर कल के मैच के लिये खुद को तैयार करना है।
गौरतलब है कि सेमीफाइनल में सिंधु की टक्कर पांचवी सीड रूस की एवगेनिया कोसत्सकाया से होगी जिन्होंने एक अन्य मैच में चेक गणराज्य की ट्रेजा सावाबिकोवा को 21-8, 21-14 से मात दी।
एक घंटा पांच मिनट चले मुकाबले में पहला गेम गंवाने के बाद सिंधु ने जुझारू खेल का प्रदर्शन करते हुये शानदार वापसी की। भारतीय स्टार शटलर के उम्दा स्मैश व ड्राप शॉट का प्रतिद्धंदी के पास कोई जवाब नहीं था। कतेथोंग ने हाल ही दिल्ली में खेली गयी इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में सिंधु को मात दी थी।

Related Articles

Back to top button