LIVE TVMain Slideखबर 50देशविदेश

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को हुआ कोरोना गणतंत्र दिवस समारोह में नहीं हो पाएंगे शामिल

देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। वेंकैया नायडू इस समय हैदराबाद में हैं। उन्होंने आज अपना कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें वो संक्रमित पाए गए। उन्होंने एक हफ्ते तक सेल्फ आइसोलेशन में रहने का फैसला किया है। ऐसा लगता है कि वे बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। नायडू ने अपने संपर्क में आए सभी लोगों से खुद को आइसोलेट करने और टेस्ट कराने की सलाह दी है।
उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई है, ‘उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु आज कोविड टेस्ट रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए। वे आजकल हैदराबाद में हैं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उन्होंने खुद को एक हफ्ते तक आइसोलेट रखने का फैसला किया है। उपराष्ट्रपति ने अपील की है कि पिछले कुछ दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं। वो सभी लोग खुद को आइसोलेट कर लें और अपनी कोविड जांच करवा लें।Ó
इससे पहले, दिन में ही उपराष्ट्रति ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर हैदराबाद में पुष्पांजलि अर्पित की थी और कहा कि नेताजी ने मातृभूमि के लिए नि:स्वार्थ समर्पण का परिचय दिया। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, हम राष्ट्र की नि:स्वार्थ सेवा के प्रति नेताजी के अदम्य साहस का सम्मान करते हुए इस दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाते हैं। राष्ट्र स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए बोस का ऋणी है। नायडू ने कहा, उन्होंने (बोस) मातृभूमि के लिए नि:स्वार्थ समर्पण का परिचय दिया। पूरा देश आज पराक्रम दिवस पर महान नेता को याद करता है और उन्हें सलामी देता है।

Related Articles

Back to top button