LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

यूपी विधान सभा चुनाव के लिए सपा जल्द अपनी दूसरी लिस्ट का करेगी औपचारिक ऐलान

यूपी विधान सभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट फाइनल हो गई है. सपा जल्द अपनी दूसरी लिस्ट का औपचारिक ऐलान करेगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा ने सहारनपुर की नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी को टिकट दिया है. धर्म सिंह सैनी ने हाल ही में बीजेपी से इस्तीफा दिया था और सपा में शामिल हो गए थे. धर्म सिंह सैनी योगी कैबिनेट में मंत्री थे.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि ठाकुरद्वारा से नवाब जान, सहारनपुर शहर से संजय गर्ग, बरेली से राजेश अग्रवाल, सहारनपुर देहात से आशु मलिक, बिजनौर सीट से रमेश तोमर, मुरादाबाद शहर से यूसुफ अंसारी, देवबंद से कार्तिकेय राणा और शाहजहांपुर से तनवीर खान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

इसके अलावा रामपुर की स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, बरेली कैंट सीट से सुप्रिया ऐरन, बदायूं से मोहम्मद रिजवान, अमरोहा से महबूब अली, कांठ से कमाल अख्तर, बेहट से उमर अली, सहसवान से बृजेश यादव और जलालाबाद से नीरज मौर्य को सपा का टिकट मिला है.

सूत्रों के मुताबिक, बरेली कैंट सीट से सपा ने पूर्व सांसद प्रवीण ऐरन की पत्नी और पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन को टिकट दिया है. सुप्रिया ऐरन हाल ही में कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुई हैं. कांग्रेस ने भी सुप्रिया ऐरन को बरेली कैंट सीट से उम्मीदवार बनाया था.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने यादव उम्मीदवारों पर कम दांव लगाया है. इसके अलावा जहां पर जरूरत है सिर्फ वहीं पर मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा फोकस यादव से अलग ओबीसी, दलित और ब्राह्मणों उम्मीदवारों पर रखा गया है.

Related Articles

Back to top button