LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशमध्य प्रदेश

फतेहपुर इलाके के नारी गांव के राजेंद्र कुमार का निधन पार्थिव शरीर पहुंचा फतेहपुर

फौज के 15 गर्ने डियर यूनिट में तैनात सीकर के फतेहपुर इलाके के नारी गांव के लाडले राजेंद्र कुमार का निधन के बाद उनका पार्थिव देह सीकर के फतेहपुर पहुंचा. फतेहपुर थाने में पार्थिव देह फिलहाल रखा हुआ है. हजारों की संख्या में लोग वहां पहुंच गए हैं.

फतेहपुर विधायक हाकम अली भी पार्थिक देह स्थल पर पहुंच गए हैं, आज उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. फौजी राजेंद्र कुमार का पार्थिव देह लेकर सेना की टुकड़ी यहां पहुंची है, जिस गाड़ी में पार्थिक देह लेकर जाएगा.

उसका भव्य फूल मालाओं से सजावट की गई है. वहीं परिजनों और लोगों की मांग है कि राजेंद्र कुमार ने देश की सेवा करते हुए प्राणों की आहूति दी, इसलिए उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाए.

फिलहाल इस बात को लेकर लोग खड़े हुए हैं. विधायक हाकम अली ने बताया कि सेना और सरकार का काम है किस तरह से शहीद का दर्जा देने की कार्यवाही की जाती है.

उन्होंने उच्च अधिकारियों से इस बारे में बात भी की है, वहीं पार्थिव देह के साथ आए सेना के अधिकारी ने बताया कि एक हादसे में राजेंद्र कुमार की मौत हो गई थी. वह 15 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे, इसके बाद उनकी मौत हो गई.

फिलहाल हजारों की संख्या में लोग फतेहपुर थाने पर जमा है, जहां पार्थिव देह रखा हुआ है और पूरे राजकीय सम्मान के साथ राजेंद्र कुमार के पैतृक गांव नारी में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

हजारों की संख्या में लोग हाथों में तिरंगा लेकर के मौके पर मौजूद है, वहीं दूसरी ओर राजेंद्र कुमार के परिवार के निधन की सूचना के बाद गांव में गमगीन माहौल है

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है यह भी जानकारी है कि राजेंद्र कुमार शांति सेना में शामिल होकर विदेश जाने वाले थे इससे पहले यह हादसा हो गया लोग शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं.

Related Articles

Back to top button