LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

डार्विनबॉक्स ने 7.2 करोड़ डॉलर जुटाए, हैदराबाद से पहली यूनीकॉर्न बनी

हैदराबाद स्थित प्रौद्योगिकी आधारित मानव संसाधन कंपनी डार्विनबॉक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने निवेशकों से 7.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर जुटाए हैं और वित्त पोषण के इस दौर के बाद उसका मूल्यांकन एक अरब डॉलर को पार कर जाएगा।
इस तरह कंपनी हैदराबाद से पहली यूनीकॉर्न कंपनी बन जाएगी।
डार्विनबॉक्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि निवेश के इस दौर में टेक्नोलॉजी क्रॉसओवर वेंचर्स (टीसीवी) के साथ ही मौजूदा निवेशक सेल्सफोर्स वेंचर्स, सिकोइया, लाइटस्पीड, एंडिया पार्टनर्स, 3वन4कैपिटल शामिल थे।
फर्म ने अब तक 11 करोड़ डॉलर से अधिक जुटाए हैं और एक साल पहले के मुकाबले उसका मूल्यांकन 200 प्रतिशत बढ़ा है।
फर्म ने बताया कि नए निवेश के साथ कंपनी इस साल अमेरिका में अपनी पेशकश करेगी और उत्पाद नवाचारों तथा वैश्विक विस्तार में तेजी लाएगी।
डार्विनबॉक्स के ग्राहकों में जेएसडब्ल्यू, अडाणी, महिंद्रा, वेदांत, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस, कोटक, टीवीएस, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज, रामकी, अरविंदो, यशोदा, बिगबास्केट, स्विगी और मेकमायट्रिप शामिल हैं।
डार्विनबॉक्स के सह-संस्थापक जयंत पलेटी ने कहा, ”हमने आज के कर्मचारियों के लिए स्मार्ट और बेहतर तकनीक बनाने के मिशन के साथ शुरुआत की… हमारे आगे बढऩे और वैश्विक नेतृत्व हासिल करने के लक्ष्य के साथ ही हम सभी भौगोलिक क्षेत्रों में प्रतिभावान लोगों को अपने साथ जोडऩे के लिए तैयार हैं।ÓÓ फर्म के 12 वैश्विक कार्यालय हैं, जहां 700 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं।

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV