LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए पाबंदियों को किया खत्म

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार कमी को देखते हुए पाबंदियों में रियायत देने का फैसला किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाया जाएगा, लेकिन नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा.

साथ ही बाजारों में ऑड-ईवन व्यवस्था भी खत्म की जाएगी. सूत्रों ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में यह फैसला लिया गया है.

प्रतिबंधों में राहत के बाद दिल्ली में अब रेस्टोरेन्ट और बार 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकेंगे. अभी तक रेस्तरां से सिर्फ होम डिलीवरी और टेक अवे का विकल्प था. दिल्ली के सरकारी दफ्तर भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. हालांकि, शिक्षण संस्थान और स्कूल अभी बंद रहेंगे.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुल सकेंगे और शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी. पहले 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए आज बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में रियायत देने का फैसला लिया गया.

इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोनावायरस के हालात काबू में आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोजाना आने वाले नए मामलों में आज गिरावट दर्ज हो सकती है और यह आंकड़ा 5,000 से कम रह सकता है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के घटते मामलों के बीच मगंलवार को कहा था कि कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती हैं. जल्द ही हम प्रतिबंधों को हटाने

और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने की कोशिश करेंगे. दिल्ली में बुधवार को 7,498 नए कोरोना केस सामने आए और उससे पहले मंगलवार को 6,028 नए केस सामने आए थे.

Related Articles

Back to top button