LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने प्रयागराज की घटना को लेकर दिया बयान

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा है कि विपक्ष मुद्दा विहीन है. अपराधियों को टिकट दिया जाना दुखद है. उन्होंने कहा कि, 2022 में बीजेपी अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़कर सत्ता में वापसी करेगी.

चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व तय करेगा. प्रयागराज की घटना पर उन्होंने कहा कि हम विद्यार्थियों के साथ हैं. जो अधिकारी छात्रों के खिलाफ काम करेंगे उनपर कार्रवाई होगी. इसकी जांच की जाएगी.

दिनेश शर्मा ने कहा, हमने यूपी के नकल उद्योग को बंद करने का काम किया. समय से परीक्षा, समय से परिणाम और समय से प्रवेश को हमने लागू किया. हमने संकल्प पत्र में जो वायदे किये थे उससे ज्यादा काम किया.

डिप्टी सीएम ने कहा कि हमने बेसिक शिक्षा के 1 लाख सरकारी विद्यालयों को सुधारने का काम किया. रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई चल रही है, जल्द इनको भरा जाएगा. हमने 3 साल से स्कूल फीस बढ़ने पर रोक लगाने का काम किया है.

प्रयागराज मामले में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि, शिक्षक और छात्रों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है. अगर कोई भी अधिकारी गलत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि, इस मामले में आरोपी पुलिसवालों को हमने सस्पेंड भी किया है. मुख्यमंत्री ने रेलमंत्री से खुद बात की है. जयंत चौधरी मामले पर दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने जो बोला होगा वो कुछ सोच समझकर ही बोला होगा.

दिनेश शर्मा ने कहा कि हमने शिक्षकों की सेवा अवधि में बदलाव किया. उनकी सेवा अवधि को दो साल के लिए बढ़ाया. डेढ़ लाख से ज्यादा अध्यापकों की हमने अभी तक नियुक्ति की है. 250 विद्यालय हमने अब तक बनाएं हैं.

शिक्षा के इतिहास में हमने डिग्री कॉलेजो में अध्यापकों को शोध का अधिकार दिया. रिक्त पदों की जल्द ही भरेंगे. उन्होंने कहा कि तीन सालों में यूपी में शुल्क वृद्धि नहीं हुई है. यूपी में सस्ती शिक्षा और रोजगार वाली शिक्षा को हमने आत्मसात किया है.

पहले यूपी में शिक्षा के लिए पलायन होता था. विद्यार्थी बाहर पढ़ने जाते थे लेकिन अब विदेशों से लोग यूपी आकर अध्ययन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, पहले बिजली आना खबर होती थी अब बिजली का जाना खबर होती है. हम लोग शहरों में 24 घंटे और गांवों में 18-20 घंटे बिजली दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button