LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

देशभर में होने जा रहे रेल रोको आंदोलन को कांग्रेस ने खुलकर दिया अपना समर्थन : आरआरबी एनटीपीसी

आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में 28 जनवरी को देशभर में होने जा रहे रेल रोको आंदोलन को कांग्रेस ने खुलकर अपना समर्थन दे दिया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसकी घोषणा की

Loading...

और कहा कि कल 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है, हम इसको समर्थन देते हैं. हालांकि पार्टी की तरफ से अपील की गई है कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए.

कांग्रेस मुख्‍यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं यह अपील करते हुए करना चाहती हूं कि कल 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है, हम इसको समर्थन देते हैं. शांतिपूर्ण ढंग से अभियान, आंदोलन करना होगा.

उन्‍होंने कहा कि जैसा कि राहुल गांधी ने भी कहा है कि ये गांधी का देश है. सत्‍य और अहिंसा से चलता है. शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करेंगे तो सरकार को घुटने टेकने पड़ेंगे. इसका सबसे बड़ा उदाहरण किसान आंदोलन है. किसी भी अभियान, आंदोलन में लेशमात्र भी हिंसा की जगह नहीं है.

उन्‍होंने कहा कि हम सरकार से यह कहना चाहते हैं कि बड़े-बड़े वादे करने के बाद उन्‍हें पूरा ना करके आप वादाखिलाफी देश के साथ ही नहीं, देश के युवाओं के साथ भी कर रहे हैं. युवाओं को सिर्फ और सिर्फ रोजगार चाहिए.

उनके रोजगार को छोड़कर आप हर बात करने को तैयार हैं. आप उन युवाओं से क्‍या कहेंगे, जो बेहद सर्द मौसम में रेलवे ट्रैकों पर बैठे हैं. वो किसी को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं. वो किसी को असुविधा नहीं देना चाहते हैं.

लेकिन दिल्‍ली, बिहार और उत्‍तर प्रदेश की सोती हुई सरकारों को जगाने के लिए रेल मंत्रालय में प्राइवेटाइजेशन के नुमाइंदों को जगाने के लिए अगर वो बैठे हैं, तो आपको उनकी आवाज सुननी पड़ेगी.

दरअसल, आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बिहार में जारी बवाल के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. माना जा रहा है कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में गोरखपुर में बड़ा रेल आंदोलन करने की तैयारी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, 28 जनवरी को छात्र गोरखपुर रेलवे स्टेशन को हाइजैक करने की तैयारी में हैं. छात्रों का दावा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता इसे बड़ा आंदोलन बनाने की तैयारी में हैं. पटना में बुधवार को हुई स्टूडेंट्स स्टिरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 28 जनवरी को देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो ईस्टर्न रेलवे के डीआईजी सह चीफ सेक्योरिटी कमिश्नर ने छात्रों के रेल रोको आंदोलन को लेकर ईस्टर्न रेलवे के जनरल मैनेजर सहित सभी बड़े अधिकारियों को एक पत्र लिखा है. यह पत्र रेलवे के इंटेलिजेंस बोर्ड के इनपुट पर जारी किया गया है,

जिसमें कांग्रेस के छात्र संगठन सहित कांग्रेस पार्टी की संलिप्तता के बारे में जिक्र किया गया है. 25 जनवरी की देर रात इस पत्र को जारी कर रेलवे अधिकारियों को होने वाले रेल रोको आंदोलन के लिए आगाह किया गया.

बता दें कि RRB NTPC रिजल्ट को लेकर बिहार में छात्रों के विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. हालांकि, परीक्षार्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV