दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

एडसिल ने वर्ष 2020-2021 के लिए 11.5 करोड़ के लाभांश का भुगतान किया

नईदिल्ली। भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के तहत केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रम मिनी रत्न श्रेणी-1 – एडसिल (इंडिया) लिमिटेड ने वर्ष 2020-21 के लिए 11.5 करोड़ रुपये के लाभांश का भुगतान किया।
कंपनी ने वर्ष 2020-21 के दौरान 332.83 करोड़ रुपये (अब तक का सर्वाधिक कारोबार) का कारोबार और 36.89 करोड़ रुपए का कर-पश्चात लाभ (पीएटी) दर्ज किया।
भारत सरकार के शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष सरकार ने 27 जनवरी 2022 को एडसिल के सीएमडी मनोज कुमार से अपर सचिव (टीई) राकेश रंजन, उप सचिव (टीसी) पांडे प्रदीप कुमार और मंत्रालय तथा एडसिल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में चेक प्राप्त किया।
डॉ. सुभाष सरकार ने एडसिल को लगातार मुनाफा अर्जित करने और लाभांश भुगतान करने वाले संगठन के रूप में बधाई दी, जो महामारी के दौरान भी जारी रहा। उन्होंने एडसिल को सलाहकार, परामर्श, डिजिटल तथा विदेशी शिक्षा सेवाओं के क्षेत्र में देश में अग्रणी संगठन होने को लेकर भी सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि एडसिल के कौशल विकास सेवाओं के परिणामस्वरूप युवाओं के कौशल में वृद्धि होगी, जो रोजगार सृजन के मामले में एक सकारात्मक प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने एडसिल के लिए नई ऊंचाइयों तक पहुंचने की कामना की।

Related Articles

Back to top button