LIVE TVउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबरविदेश

इसरो साइंटिस्ट की पत्नी ने रची 25 लाख की लूट की साजिश, जानकर दंग रह गए अफसर

यूपी के हरदोई शहर के रेलवे गंज इलाके में 29 मार्च को इसरो के जूनियर साइंटिस्ट के घर पर 25 लाख रुपए की लूट हो गई थी. इस घटना को पुलिस ने खुलासा कर दिया है.इसरोजूनियर साइंटिस्ट के घर 25 लाख रुपए की लूट की साजिश जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी ने ही रची थी. इस मामले की जांच के बाद जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी से पूछताछ कर रही है.
जानकारी के अनुसार, पुलिस ने जिन महिलाओं को गिरफ्तार किया है, उनमें जूनियर साइंटिस्ट शशांक शुक्ला की पत्नी मुस्कान, साली तनु दीक्षित और एक अमिता गुप्ता.नाम की महिला है. तनु और अमिता कोतवाली शहर के सीतापुर रोड की रहने वाली हैं. इनको पुलिस ने इसरो के जूनियर साइंटिस्ट शशांक शुक्ला की माँ काँटी देवी ने मुकदमा दर्ज कराया था की उनके घर पर तीन नकाबपॉश लुटेरों ने घुसकर मार पीट की और जेवरात व् नकदी लूट ली
पुलिस की टीमों ने जब इन्वेस्टिगेशन शुरू किया तो पुलिस को शुरुआती दौर से ही घटना में किसी करीबी के होने की आशंका नजर आई. तमाम सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल पुलिस ने तनु और ब्यूटी पार्लर चलाने वाली अमिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो दोनों ने जुर्म कबूल कर लिया. दोनों की निशानदेही पर लूट में गए सोने चांदी के जेवर और नकदी बरामद कर कर ली गई. दोनों ने बताया कि मुस्कान ने अपने जेवर बहन तनु और उसके कथित पुरुष मित्र को काफी समय पहले दे दिए थे. तनु और उस.उसके कथित पुरुष मित्र को काफी समय पहले दे दिए थे. तनु और उसका पुरुष मित्र उन जेवरों को वापस नहीं कर पाए.
बहन अमिता और तनु के साथ मिलकर बनाया प्लान
स्कान के देवर और ननद की शादी होनी थी, जिसमें मुस्कान को अपने जेवर पहनने पड़ते, लेकिन उसके पास जेवर नहीं थे. इसलिए उसने अपनी बहन तनु और अपनी महिला दोस्त अमिता के साथ लूट का प्लान बनाया. जिसके तहत उसने अपनी सास और ननद के जेवर पहले ही अपनी महिला दोस्त अमिता को दे दिए. इसके बाद खुद को घायल करके लूट.करके लूट की कहानी बना डाली. जूनियर साइंटिस्ट की पत्नी मुस्कान से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस को इस मामले में मुस्कान की बहन तनु के क​थित प्रेमी की.तलाश है, जिसकी वजह से मुस्कान और उसकी बहन ने इस वारदात को अंजाम दिया.
SP बोले- CCTV खंगाले तो उसमें कुछ नहीं मिला
हरदोई के एसपी राजेश द्विवेदी ने कहा कि 29 मार्च की शाम को शहर में रेलवे गंज चौकी के अंतर्गत सूचना पुलिस को मिली थी कि एक घर में तीन बदमाशों ने गर्भवती महिला पर हमला कर 25 लाख रुपए की लूट की है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले का जायजा लिया. पुलिस ने वारदात के बाद केस दर्ज कर घटना की जांच शुरू की. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो कहीं भी कोई बदमाश आते जाते नहीं दिखाई दिए. इसके बाद स्वाट, सर्विलांस और एसओजी टीम को जांच सौंपी गई. जांच के बाद पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली.

Loading...
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV