LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

IRCTC करवाएगा हिमाचल के इन हिल स्‍टेशन की सैर, सात दिन के पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

भारतीय रेलवे भी हिमाचल के पर्यटन उद्योग को विकसित करने के लिए प्रयास कर रहा है। आइआरसीटी इंडियन रेलवे ने अपने ट्वीट में खुलासा किया है कि गर्मियों में बेहतर जगह घूमने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका पर्यटकों को दिया जा रहा है। रेलवे पर्यटकों को अपने इस पैकेज में हिमाचल और चंडीगढ़ में सात दिन तक घूमने का मौका दे रहा है। इस यात्रा में जाने के लिए दो जून से पहले पैकेज बुकिंग करवानी होगी।

Loading...

आइआरसीटीसी ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी साझा की है। रेलवे शिमला, कुल्‍लू-मनाली समेत प्रदेश की अन्‍य खूबसूरत जगह में घूमने का मौका दे रहा है। यह पैकेज सात दिन और छह रात का रहेगा। टूअर पैकेज 32200 रुपये में शुरू होगा। रेलवे पर्यटकों को शिमला में रिज और माल रोड की सैर भी करवाएगा।

रेलवे हवाई जहाज के माध्‍यम से लखनऊ से चंडीगढ़ तक की यात्रा करवाएगा। रेलवे ने इस पैकेज के लिए 30 सीट ही निर्धारित की हैं। इस दौरान सैलानियों को ब्रेकफास्‍ट और डिन्‍नर की सुविधा दी जाएगी। दो जून को यह टूअर शुरू हाे जाएगा।

पैकेज का नाम चंडीगढ़ के साथ हिमाचल टूर पैकेज है। इसमें छह रात व सात दिन का पैकेज रहेगा। इसके अलावा अगर ट्रिप में आपके साथ कोई बच्चा है तो आपको उसके लिए अलग से बुकिंग करानी होगी। रिटर्न एयरफेयर इकोनमी क्लास में होगा। शिमला में दो रातें रुकने का मौका मिलेगा, जबकि मनाली में तीन रातें और चंडीगढ़ में एक रात रुकना शामिल है। वहीं खाने में छह ब्रेकफास्ट, छह डिनर दिए जाएंगे। ऐसे में अपने नए इनिसेटिव से भारतीय रेलवे हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV