LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50खेलदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेश

आखिरकार इस घातक प्लेयर ने जीता सेलेक्टर्स का दिल, 3 साल बाद मिला टीम इंडिया में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है. सेलेक्टर्स ने टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. वहीं कई स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक ऐसे खिलाड़ी का भी चयन हुआ है जो लंबे समय से बाहर बैठा हुआ था.

3 साल बाद मिला टीम में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम में 3 साल के बाद एक दिग्गज बल्लेबाज का चयन हुआ है. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं. कार्तिक ने आखिरी बार 2019 में टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला खेला था. लेकिन अब आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के दम पर इस खिलाड़ी की टीम में वापसी हो चुकी है. कार्तिक आईपीएल के सीजन 15 में एक गजब के फिनिशर बनकर सामने आए हैं.

आईपीएल में मचाया कहर

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक सबसे घातक फिनिशर बनकर सामने आए हैं. इस साल कार्तिक ने 14 मैचों में 287 रन बनाए हैं. कार्तिक ने पारी के अंतिम ओवरों में कुछ कमाल के शॉट्स खेलकर दिखाए. उनका स्ट्राइक रेट 190 के पार रहा है. कार्तिक का सपना है कि वो टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप में जीत दिलाएं. अगर वो साउथ अफ्रीका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका चयन वर्ल्ड कप के लिए भी हो सकता है.

Related Articles

Back to top button