जम्मू कश्मीर

शपथ ग्रहण समारोह में छाया रहा भगवा ब्रिगेड, भाजपा नेताओं की रही भीड़, कांग्रेसी नेता रहे नदारद

तेरह साल के लंबे इंतजार के बाद जम्मू नगर निगम के चुनाव में निर्वाचित कॉरपोरेटरों के जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह सभागार में हुए शपथ ग्रहण समारोह में कार्यक्रम के शुरू से अंत तक भगवा ब्रिगेड ही छाया रहा। 

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष से लेकर पूर्व मंत्री और पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम में मौजूद रहे। जबकि चुनाव में हिस्सा लेने के बावजूद कांग्रेस का कोई बड़ा नेता शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचा। पैंथर्स के नेता भी नदारद रहे। चुनाव बहिष्कार के चलते नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के नेता भी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे। 

नगर निगम में कांग्रेस के 14 कॉरपोरेटर पहुंचे हैं। इसके बावजूद राज्य स्तरीय पार्टी के नेता कार्यक्रम में मौजूद न होने से चर्चा का विषय भी रहा। भाजपा की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष डॉ. निर्मल सिंह, प्रदेशाध्यक्ष रवींद्र रैना, सांसद जुगल किशोर शर्मा, राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह मन्हास, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं विधायक सत शर्मा, पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता, एमएलसी अशोक खजूरिया, विधायक राजेश गुप्ता, पूर्व मंत्री बाली भगत, प्रिया सेठी, रमेश अरोड़ा, मुनीश शर्मा आदि के अलावा पार्टी के पदाधिकारियों के कार्यक्रम में रहने से कार्यकर्ताओं के अलावा कॉरपोरेटर भी जोश से भरे रहे। 

केसरिया पगड़ियों में शपथ लेने वाले भाजपा कॉरपोरेटरों के अलावा सभागार में मौजूद उनके समर्थकों ने जय श्रीराम, वंदेमातरम, जय श्रीराम के घोष लगाकर कार्यक्रम को भगवा रंग में रंग दिया। शपथ ग्रहण में भाजपा के 43, कांग्रेस के 14 और 18 निर्दलीय कॉरपोरेटरों को मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने शपथ दिलाई। 

जम्मू में भाजपा ओर मजबूत हुई: रैना 
रैना ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नगर निगम जम्मू के नव निर्वाचित कॉरपोरेटरों के शपथ ग्रहण समारोह में वंदेमातरम, भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारों से साफ हो गया है कि जम्मू नगर निगम में राष्ट्रवाद को मजबूती मिली है और जम्मू में भाजपा भी पहले से ओर ज्यादा मजबूत हो गई है। उन्होंने कहा कि हर पार्टी में से किसी कॉरपोरेटर ने हिंदी तो किसी ने डोगरी, संस्कृत, उर्दू और अंग्रेजी में शपथ ली। पढ़े लिखे लोग कॉरपोरेटर बने हैं और इससे जम्मू को स्मार्ट सिटी तेजी से बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा भाजपा सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र पर कार्य करती रहेगी। 

जल्द होगा मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव: मंडलायुक्त
मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने कहा कि निकाय चुनाव शांतिपूर्ण व सफलता पूर्वक संपन्न होने से जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूती मिली है। जम्मू नगर निगम के कॉरपोरेटरों के शपथ ग्रहण के बाद उम्मीद हैं कि विकास की गति ओर तीव्र होगी और जन आकांक्षाओं को पूरा भी किया जाएगा। उन्होंने कहा मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव भी जल्द ही करवाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button