जीवनशैलीधर्म/अध्यात्म

जानिए 12 जून 2022 का राशिफल: इन राशि वालो को मिलेगा अटका पैसा, नए कार्यों में बढ़ेगी रुचि

घर में तनाव का माहौल आपको गुस्सा दिला सकता है. इसे दबाने से आपकी शारीरिक परेशानी बढ़ सकती है। शारीरिक गतिविधि बढ़ाकर इससे छुटकारा पाएं। बुरे हालात से दूर रहने में ही भलाई है। इस बात से सावधान रहें कि आप किसके साथ वित्तीय लेनदेन कर रहे हैं। परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए आपको पर्याप्त समय मिलेगा। आज आप आनंद का अनुभव करेंगे। अगर आप आज यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है।

आज नए कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा. आपका आर्थिक पक्ष पहले से भी ज्यादा मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चों के साथ पार्क में घूमने जाएंगे। आपके कुछ खास काम पूरे होंगे। आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे।

मिथुन- मौज-मस्ती और पसंदीदा काम का दिन। आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा। आप सभी पारिवारिक ऋणों को खत्म करने में सक्षम होंगे। आपका प्रिय व्यक्ति दिन भर आपको याद करते हुए समय व्यतीत करेगा। आज आपके पास लोगों से मिलने और अपने शौक पूरे करने के लिए पर्याप्त खाली समय है। दांपत्य जीवन के भी कई फायदे हैं और ये आज आपको मिल सकते हैं।

कर्क- आज ऑफिस में अतिरिक्त काम के चलते रुके हुए काम जल्द पूरे होंगे. आपको किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना चाहिए। आज आप किसी तरह के विचारों में खोए रह सकते हैं, इस वजह से आपके हाथ से कोई खास मौका हाथ से निकल सकता है। किसी काम में परिवार वालों की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी।

सिंह – दिन फायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुराने रोग में काफी सहज महसूस करेंगे. आप पैसा कमा सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा राशि को पारंपरिक तरीके से निवेश करें। परिवार के सदस्यों के साथ आपको थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन इसे अपनी मानसिक शांति में खलल न डालने दें। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की जरूरत है, ताकि आप दोनों एक दूसरे को अच्छे से जान सकें और समझ सकें।

कन्या- आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगेगा. अचानक आपके घर कोई दोस्त आ सकता है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बनेगा। आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने जाएंगे, जहां आपको भारी छूट मिलेगी। आज आप कोई नया काम करने की सोचेंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। ऑफिस का काम पूरा करने में आप पूरी तरह सक्षम रहेंगे।

तुला- बचपन की यादें आपके मन में बनी रहेंगी. लेकिन इस काम में आप खुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी का एक बड़ा कारण बचपन की मासूमियत को जीने की इच्छा है, इसलिए खुलकर जिएं। कई स्रोतों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ बिताने के लिए आपको पर्याप्त समय मिलेगा। तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। आज आपका दुख बर्फ की तरह पिघलेगा।

वृश्चिक- आज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. व्यापार के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा शुभ रहेगी। संतान का सुख मिलेगा। ऑफिस में आज आपको जिम्मेदार काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल रहेंगे। अटका हुआ पैसा आज वापस मिलने की संभावना है। नया काम करने के बारे में सोचेंगे। लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा।

धनु – अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘दार’ नाम के राक्षस का सामना करना पड़ सकता है. नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार बन सकते हैं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। पिता का कठोर व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। लेकिन स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको लाभ होगा। गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रिय के बीच कुछ अनबन हो सकती है। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार के लिए भी गंभीरता की आवश्यकता होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।

मकर- आज परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. आपको अपनी इच्छाओं का त्याग करना पड़ सकता है। आज आप कुछ विचारों में डूबे रह सकते हैं। आपको कोई भी नया काम करने से बचना चाहिए। व्यवसायिक कार्य में आपको किसी अन्य व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा।

कुंभ- दिन की व्यस्तता के बावजूद आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा. आज आप दूसरों की सलाह मानकर निवेश करेंगे तो आर्थिक नुकसान लगभग तय है। अपने परिवार के सदस्यों को नियंत्रण में रखने और उनकी बात न सुनने की प्रवृत्ति के कारण अनावश्यक बहस हो सकती है और आपको आलोचना का भी सामना करना पड़ सकता है। आपकी आंखें इतनी तेज हैं कि वे आपके प्रिय की सबसे अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं।

मीन- आज आपके दिमाग में व्यावसायिक मामलों में नए विचार आएंगे. लोग आपकी बात से सहमत होंगे। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। किसी भी समस्या का समाधान आपको आसानी से मिल जाएगा। लेन-देन के मामले में पहले किसी बड़े की राय लें, यह आपके लिए बेहतर रहेगा।

Related Articles

Back to top button