LIVE TVMain Slideबड़ी खबरमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट, मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, गुजरात में बहा रेलवे ट्रैक, पढ़ें देशभर का हाल

 मॉनसून के आने के बाद से देश के कई राज्यों लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का बुरा हाल हो गया है। महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में तो भारी बारिश के चलते जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है तो वहीं राजधानी मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गुजरात में भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ में 7 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

वहीं बात करें उत्तर भारत की तो अभी देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कुछ राज्यों में अब भी लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। सोमवार की दोपहर में राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में तेज बारिश हुई लेकिन इसकी वजह से उमस बढ़ गई है। ऐसे में लोगों को रोजाना होने वाली जोरदार बारिश का इंतजार है।

महाराष्ट्र के 6 जिलों में मौसम विभाग का रेड और 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में हो रही भारी बारिश को देखते हुए 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है इनमें से रत्नागिरि, नासिक, पुणे, पालघर, रायगढ़ और कोल्हापुर शामिल हैं। वहीं सतारा, सिंधुदुर्ग, ठाणे,जालना, औरंगाबाद, गढचिरौली और चंद्रपुर जिलों में भी तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया हुआ है।

गुजरात में भारी बारिश की वजह से बह गए रेलवे ट्रैक ट्रेन सेवा बाधित
पश्चिम रेलवे ने बताया गुजरात में भारी बारिश के चलते वडोदरा मंडल के दभोई और एकता नगर स्टेशनों के बीच पटरियों के खराब होने के कारण पश्चिम रेलवे की कुछ ट्रेनें आज रद्द कर दी गई हैं। बारिश के चलते वडोदरा के प्रताप नगर और छोटा उदयपुर के बीच रेलवे ट्रैक बह गया है। ऐसे में वडोदरा के प्रतापनगर और छोटा उदयपुर जिले के बीच ट्रेन सेवा रोक दी गई है। इस इलाके में भारी बारिश के बाद प्रतापनगर-छोटा उदेपुर खंड पर बोडेली और पावी जेतपुर के बीच का रेलवे ट्रैक बह गया। नवभारत टाइम्स के मुताबिक वडोदरा रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन नंबर 09169 प्रतापनगर-छोटा उदयपुर पैसेंजर और ट्रेन नंबर 09170 छोटा उदयपुर-प्रतापनगर पैसेंजर ट्रैक बह जाने के बाद रद्द कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button