उत्तर प्रदेश

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता आराधना मिश्रा मोना हाउस अरेस्ट, बारिश का अलर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच खीरी के तिकुनिया कांड मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की जमानत याचिका पर मंगलवार को फैसला सुनाएगी। अभियुक्त, सरकार व पीड़ित पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद न्यायालय ने 15 जुलाई को अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था।

यूपी में आज भी आसार हैं। आईएमडी ने बारिश की संभावना जताई है, फिलहाल मूसलाधार बारिश के आसार नहीं हैं।  30-31 जुलाई तक मेरठ सहित पूरे उत्तर भारत में अच्छी बारिश के आसार हैं। इस दौरान कुछ हिस्सों में तेज बारिश भी हो सकती है।

मिशन-2024 की तैयारी में जुटी भाजपा अब अपना सांगठनिक कौशल और निखारेगी। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पार्टी समाज के उन वर्गों पर फोकस करेगी, जिनके बीच अभी ज्यादा पैठ नहीं है। आगामी योजनाओं, कार्यक्रमों, अभियानों पर चर्चा और भविष्य की रणनीति तय करने को भाजपा चित्रकूट में तीन दिनी प्रशिक्षण वर्ग आयोजित कर रही है। यह प्रशिक्षण वर्ग 29 से 31 जुलाई के बीच होगा।

विधान परिषद की दो सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई। इन सीटों पर उम्मीदवारी के लिए कई भाजपा नेताओं के नाम चर्चाओं में हैं। अधिकांश नाम प्रदेश और क्षेत्रीय पदाधिकारियों के हैं। पूरी संभावना है कि चुनाव की नौबत ही न आए। ऐसे में दोनों सीटों के भाजपा के खाते में जाना लगभग तय माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button