दिल्ली एनसीआर

सस्ते दाम में एयर टिकट देने के बहाने 90 लोगों को ठगा,BBA और MBA करने के बाद बनाई फर्जी बेवसाइट

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने सस्ते दरों पर एयर टिकट देकर ठगी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपित अविरल रावल द्वारका सेक्टर एक का रहने वाला है। आरोपित ने बीबीए और एमबीए किया हुआ है। अब तक की जांच में पता चला कि है आरोपित द्वारा 90 लोगों के साथ ठगी कर चुका है। आरोपित बेवसाइट बनाकर एयर टिकट सस्ते दामों में मुहैया कराने का दावा करता।

एक बार पैसे मिल जाने के बाद आरोपित पीडि़त को कहता था कि एयर टिकट कैंसिल हो गई, पैसे चार से पांच दिन में वापस कर दिए जाएंगे, लेकिन पीडि़तों को पैसे वापस नहीं किए जाते डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, मालवीय नगर के रहने वाले योगेंद्र सिंह अपनी शिकायत में बताया कि एक बेवसाइट फर्जी टिकट देने के बहाने लोगों के साथ ठगी कर रही है। एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई।

वहीं, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती कर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले में पुलिस ने दो सगे भइयों को गिरफ्तार किया है। दोनों ने 100 से अधिक लोगों से लाखों रुपये की ठगी की है। गिरफ्तार आरोपित अहमद खान और आमिर खान भरतपुर के रहने वाले हैं।बेवसाइट के डोमेन का तकनीकी विश्लेषण किया गया। ठगी के पैसे ¨वग इन ट्रैवल एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड के खाते में जमा किए गए थे। तकनीकी जांच के आधार पर आरोपित की पहचान अविरल रावल के रूप में हुई। एसीपी मनीष जोरवाल की देखरेख में एसआइ सोनम जोशी, एएसआइ टेकचंद, हवलदार रोबिन और सिपाही महेंद्र की टीम आरोपित को हरियाणा के गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान अविरल ने बताया कि उसने बीबीए और एमबीए किया हुआ है। साल 2017 में उसने ¨वग इन ट्रैवल एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कंपनी शुरू की। रियायती दरों पर टिकट उपलब्ध कराने के बहाने लोगों को ठगना शुरू कर दिया। फिलहाल मामले में पुलिस आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button