LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशप्रदेशबड़ी खबर

हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के तहत कल 11 अगस्त को शहीद स्मारकों/स्थलों में पुलिस/पी0ए0सी0 बैण्ड बजाया जायेगा

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव पूरे प्रदेश में मनाये जाने एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम हेतु प्रदेश में कराये जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा संस्कृति विभाग उ0प्र0 द्वारा तैयार की गई है। इसके तहत 11 अगस्त से 17 अगस्त, 2022 तक विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन प्रातः, दोपहर तथा सायं/रात्रि में किये जायेंगे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य आजादी की पृष्ठभूमि एवं संघर्ष के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के प्रति आम जनमानस में सम्मान की भावना जगाना।
यह जानकारी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री जयवीर सिंह ने आज यहां देते हुए बताया कि कल 11 अगस्त को प्रातः समस्त सरकारी गैर-सरकारी विद्यालयों में झण्डागीत का सस्वर गायन किया जायेगा। दिन में विद्यालयों में स्लोगन लेखन, चित्रकला प्रतियोगिता, आजादी के नायकों पर आधारित एकल अभिनय प्रतियोगिता तथा जनपद के स्वतंत्रता संग्राम स्थलों/शहीद स्मारकों पर स्वच्छता अभियान संचालित किया जायेगा।
श्री जयवीर सिंह ने बताया कल सायं/रात्रि में शहीद स्मारकों/स्थलों पर पुलिस/पी0ए0सी0 बैण्ड द्वारा राष्ट्रभक्ति के गीत बजाये जायेंगे। इसके अलावा देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि ‘हर घर तिरंगा’ आयोजन को पूरे प्रदेश में भव्य रूप से मनाये जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन कराने के लिए संस्कृति विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

Back to top button