प्रदेशबिहार

बिहार में पुलिस ने किया बड़े शातिर ठग्ग को गिरफ्तार, लोगों को ऐसे देता था धोखा

पूर्णिया। खुद को सीआइडी का पदाधिकारी बताकर लोगों को धौंस दिखाने और रुपये की उगाही करने वाले एक फर्जी अॉफिसर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खुद का फर्जी संस्थान बनाकर पुलिस एवं सीआइडी (क्राइम इंवेस्टीगेशन डिटेक्टिव ट्रस्ट) में नौकरी दिलाने वाले इस ठग का नाम मोहम्मद हाफिज है। वह युवकों को ठगने के लिए अपना संस्थान बना लिया था। पुलिस उसके पास से एक लैपटॉप, दो मोबाइल, एक पुलिस का मोनोग्राम बना सीआइडी के नाम से परिचय पत्र, 12 सदस्यता फॉर्म एवं एक सदस्यता और खाता-बही वाली डायरी बरामद की है। 

Loading...

इसकी जानकारी देते हुए एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि सहायक खजांची थाना क्षेत्र के शिव मंदिर निवासी मोहम्मद अरमान ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। शिकायत के आधार पर जांच कर युुवक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवक लोगों को जिला एवं प्रखंड स्तर पर सीआइडी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था।

ठग मोहम्मद हाफिज नौकरी के नाम पर युवकों से पैसा लेता था। इसके लिए फीस निर्धारित रखा था। प्रखंड स्तर पर चार से पांच हजार और जिला स्तर पर 25-30 हजार रुपये तक लेता था। ठग सीआइडी से जुड़ने वाले लोगों को अपने-अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार के आपराधिक मामले को संस्थान के माध्यम से निपटाने का अधिकार देता था। इस प्रकार से लोगों को बेवकूफ बनाकर ज्वाइनिंग से लेकर मासिक फीस तक वसूलता था। उसके पास से बरामद फार्म पर दिल्ली के राणा पार्क स्थित सिरसापुर का पता था। एसपी ने लोगों से अपील किया कि ऐसे किसी भी संस्थान के सदस्यों के चक्कर में नहीं फंसे और ऐसे सदस्यों के बारे में पुलिस को सूचना दें।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV