खबर 50

आज के दिन कर लें यह उपाय, होगी शनिदेव की कृपा दृष्टि

आप सभी को बता दें कि आज शनिवार है इसका मतलब है कि आज शनिदेव को पूजने का दिन है. ऐसे में यह माना जाता है कि इंसान के हर अच्‍छे बुरे कार्य का फल शनिदेव ही देते हैं और अगर शनिदेव किसी पर गुस्‍सा हो जाएं तो व्‍यक्‍ति को कई प्रकार से परेशिानियां हो सकती हैं और वह परेशान रह सकता है. ऐसे में लोग शनिदेव को ज्यादा से ज्यादा खुश रखने की कोशिश करते हैं. तो आइए आज हम बताते हैं कुछ ख़ास उपाय.

Loading...

1. शनि देव को खुश करने के लिए हर शनिवार को काले तिल के साथ आटा और शक्‍कर मिला लें और उसे चींटियों को खाने के लिये छोड़ दें.

2. कहते हैं शनिवार को काले घोड़े की नाल या नाव की कील से अंगूठी बनाकर अपनी मध्यमा उंगली में सूर्यास्त के समय धारण करना चाहिए.

3. शनिवार को शनि देव से मुक्ति पाने के लिये उनके नाम का 108 बार जप करें और नाम इस प्रकार हैं – कोणस्थ, पिंगल, बभ्रु, कृष्ण, रौद्रान्तक, यम, सौरि, शनैश्चर, मंद, पिप्पलाश्रय.

4.  कहा जाता है शनिवार के दिन दान जरुर करना चाहिए. आपको बता दें आज काले तिल, काला कपड़ा, कंबल, लोहे के बर्तन, उदड़ की दाल का दान करन चाहिए.

5. शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. 

6. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करें अैर उन्‍हें नीले रंग के फूल अर्पित करें और इसके साथ ही शनि मंत्र ऊँ शं शनैश्चराय नमः का रुद्राक्ष की माला से 108 बार जप करें.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV