Uncategorized

पंजाब नेशनल बैंक ने निकाली 1025 स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती

पंजाब नेशनल बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा एक हजार से अधिक स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए अधिसूचना (PNB SO Notification 2024) जारी की गई है। बैंक द्वारा अधिसूचना के अनुसार ऑफिसर – क्रेडिट, मैनेजर – फॉरेक्स, मैनेजर – साइबर सिक्यूरिटी और सीनियर मैनेजर – साइबर सिक्यूरिटी के कुल 1025 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें सबसे अधिक 1000 वेकेंसी ऑफिसर-क्रेडिट की है।

आवेदन 7 फरवरी से
पंजाब नेशनल बैंक द्वारा निकाली गई 1025 स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, pnbindia.in के करियर सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 7 फरवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 25 फरवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। हालांकि, आवेदन से पहले उम्मीदवार को पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी की गई अधिसूचना (PNB SO Notification 2024) में दिए गए विवरणों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

पंजाब नेशनल बैंक स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 1180 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 59 रुपये ही है।

PNB SO Notification 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता
पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी एसओ भर्ती अधिसूचना के अनुसार ऑफिसर क्रेडिट पदों के लिए उम्मीदवारों को सीए या सीएमए या सीएफए या फुल टाइम एमबीए कम के कम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, आयु 1 जनवरी 2024 को 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी; अधिक जानकारी, अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता मानदंड और इस भर्ती के अन्य विवरणों को जानने के लिए अधिसूचना (PNB SO Notification 2024) देखें।

Related Articles

Back to top button