Uncategorized

चंडीगढ़ नर्सरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज

शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए चंडीगढ़ नर्सरी टीचर भर्ती (Chandigarh NTT Recruitment 2024) में भाग लेने का अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 तय की गयी है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभी तक किसी कारणवश आवेदन नहीं कर सके हैं वे तुरंत ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन फीस 8 फरवरी 2024 तक जमा किया जा सकता है।

आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट चंडीगढ़ शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट chdeducation.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए गए लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें
चंडीगढ़ नर्सरी शिक्षक भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट chdeducation.gov.i पर विजिट करें।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको Quick Links में जाकर Latest update w.r.t NT पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद आपको अप्लाई लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।
अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवार ने नर्सरी टीचर्स एजुकेशन/ प्री-स्कूल एजुकेशन/ अर्ली चाइल्डहुड एजुकेशन प्रोग्राम (DECEd.) या या बी.एड उत्तीर्ण किया हो। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी की 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 37 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 01 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी।

Related Articles

Back to top button