उत्तर प्रदेशखबर 50ट्रेंडिगदेशप्रदेशबड़ी खबरमहाराष्ट्रव्यापार

 डीएसएसएसबी: 12वीं पास युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का मौका, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड- II, जूनियर स्टेनोग्राफर, लोअर डिवीजन क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर स्टेनोग्राफर और स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 7 फरवरी 2024 निर्धारित है।

ऐसे अभ्यर्थी जो 12वीं कक्षा उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए इस भर्ती में आवेदन का अंतिम मौका ही। इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

पात्रता एवं मापदंड
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों को पदानुसार हिंदी एवं अंग्रेजी में टाइपिंग/ शॉर्टहैंड का ज्ञान होना आवश्यक है।

शैक्षिक योग्यता के साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु पदानुसार 27/ 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें की आयु की गणना 7 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें?
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं और यहां भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपको पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है और इसके बाद लॉगिन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में उम्मीदवार निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है। एससी/ एसटी/ पीएच वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button