LIVE TVउत्तर प्रदेशखबर 50जीवनशैलीदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

मुंबई : उद्धव गुट के नेता की हत्या मामले में क्राइम ब्रांच का एक्शन

मुंबई के उपनगर दहिसर में शिवसेना (UBT) के पूर्व सभासद अभिषेक घोषालकर की गोली मारकर हत्या करने के मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि हमलावर से पूछताछ चल रही है और मामले की गहन जांच भी जारी है।

पुलिस की हिरासत में पूछताछ जारी

मुंबई पुलिस ने बताया मेहुल नाम के शख्स को हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ चल रही है। करीब 7 घंटे तक घटनास्थल की जांच के बाद पुलिस ने एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और सीसीटीवी फुटेज बरामद किया गया है। मालूम हो कि इस मामले की जांच की जिम्मेदारी भी मुंबई क्राइम ब्रांच को दी गई है।

क्राइम ब्रांच कर रही कई पहलुओं की जांच

घटना का एक वायरल वीडियो, जो गुरुवार शाम बोरीवली (पश्चिम) के उत्तरी उपनगर में आईसी कॉलोनी में हमलावर मौरिस नोरोन्हा के कार्यालय में हुआ। वहां घोसालकर को पेट और कंधे में गोली मारते देखा गया है। क्राइम ब्रांच की जांच कई पहलुओं पर केंद्रित होगी, जिसमें नोरोन्हा को हथियार कैसे मिला और उसे किसने मुहैया कराया, क्या वह नशे में था और घोसालकर पर गोलीबारी के समय मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ भी शामिल है।

फेसबुक लाइव पर हत्या

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि घोसालकर को चार गोलियां लगीं। उन्होंने बताया कि नोरोन्हा ने अपराध के लिए अवैध पिस्तौल का इस्तेमाल किया और फिर खुद को भी गोली मार ली। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि घोसालकर और नोरोन्हा के बीच व्यक्तिगत दुश्मनी थी, लेकिन फेसबुक लाइव का आयोजन यह स्पष्ट करने के लिए किया गया था कि वे आईसी कॉलोनी क्षेत्र की भलाई के लिए अपनी कड़वाहट को खत्म करने के लिए एक साथ आए थे।

घटनास्थल की हो रही गहन जांच

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि देर रात मामला आगे की जांच के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता और जांच के दायरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। अधिकारी ने बताया कि क्राइम ब्रांच की एक टीम ने भी स्थानीय पुलिस के साथ घटनास्थल का दौरा किया। बाद में जांच के सिलसिले में संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) लखमी गौतम और डीसीपी (अपराध) राज तिलक रोशन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि टीम ने जांच शुरू कर दी है और सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है।

इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

सैकड़ों की संख्या में शिवसेना (यूबीटी) समर्थक उत्तरी मुंबई के करुणा अस्पताल में इकट्ठा हुए हैं, जहां अभिषेक घोसालकर को गोली लगने के बाद ले जाया गया था। अधिकारी ने बताया कि आसपास के लिए इलाके में भारी पुलिस तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार तड़के घोसालकर के शव को पोस्टमार्टम के लिए एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया। 

Related Articles

Back to top button