Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

सांसद सुनीता दुग्गल के पति IPS राजेश दुग्गल को गुरुग्राम से हटाया, पढ़े पूरी खबर

हरियाणा से भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल के पति आईपीएस राजेश दुग्गल को गुरुग्राम से हटा दिया गया है। शिकायत मिलने के बाद भारतीय चुनाव आयोग की ओर से यह ऑर्डर जारी किए गए है। जिसके बाद देर रात हरियाणा सरकार ने बदलने का आदेश जारी कर दिया। उन्हें पंचकूला स्थित पुलिस हेडक्वार्टर भेजा गया है। वह गुरुग्राम में जॉइंट कमिश्नर थे।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए ब्यूरोक्रेसी में बदलाव को लेकर भारतीय चुनाव आयोग लगातार अपडेट ले रहा है। हरियाणा के मुख्य सचिव सीनियर आईएएस टीवीएसएन प्रसाद के खिलाफ भी चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि उनके पास मुख्य सचिव के अलावा 3 महत्वपूर्ण विभाग हैं।

IPS राजेश दुग्गल की चुनाव आयोग (EC) और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की गई थी। राजेश दुग्गल सिरसा से भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल के पति हैं। हालांकि सुनीता दुग्गल को इस बार टिकट नहीं मिला है, लेकिन पंजाब सहित कई अन्य राज्यों का हवाला देते हुए चुनाव आयोग से दुग्गल को हटाने का आग्रह किया गया था। इससे पहले भी दुग्गल के खिलाफ EC को शिकायत गई थी। जिसमें अपनी पत्नी के चुनाव में प्रचार करने संबंधी आरोप लगाए गए थे। बाद में इस पर भी आयोग ने संज्ञान लिया था।

Related Articles

Back to top button