Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

कानपुर : रमेश अवस्थी की 5.29 करोड़ की है संपत्ति, आलोक मिश्रा के पास 23.25 करोड़…

कानपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी नामांकन के दौरान जो शपथ पत्र दाखिल किया है, उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति 5.29 करोड़ रुपये की बताई है। उन्होंने 61.48 लाख रुपये का लोन भी ले रखा है। अवस्थी ने तमिलनाडु से समाजशास्त्र से एमफिल की पढ़ाई की है। डीएवी कॉलेज से एलएलबी किया है।

शपथ पत्र में बताया कि इनके पास नकदी 38 हजार रुपये है। पत्नी का शपथ पत्र में कहीं जिक्र नहीं है। बैंक खाते में 27.82 लाख रुपये हैं। करीब 20 लाख रुपये का वाहन है। 15.36 लाख रुपये के जेवरात हैं। कृषि भूमि 1.20 करोड़ रुपये की है। उन्होंने अपनी आय का स्रोत किराया, ब्याज, कृषि बताया है। वर्तमान में इनकी सालाना आय 32.45 लाख रुपये है।

आलोक मिश्रा के पास 23.25 करोड़ रुपये की संपत्ति
गठबंधन के प्रत्याशी आलोक मिश्रा भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी से ज्यादा संपत्ति के मालिक हैं। रमेश अवस्थी 5.29 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं, वहीं आलोक मिश्रा 23.25 करोड़ के। यही नहीं आलोक के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में चार मुकदमे भी दर्ज हैं।

एक रिवॉल्वर भी रखते हैं
नामांकन पत्र के साथ लगाए गए शपथपत्र के मुताबिक आलोक मिश्रा के पास एक लाख रुपये की नकदी है और पत्नी बंदना मिश्रा के पास 50 हजार रुपये हैं। आलोक के नाम एक रिवॉल्वर और 1047.51 ग्राम सोना है। पत्नी के पास 782.62 ग्राम सोना और 14.51 ग्राम हीरे के जेवरात हैं।

अलग-अलग धाराओं में दर्ज हैं मुकदमे
आलोक मिश्रा के पास कृषि भूमि नहीं है। तीन अलग-अलग स्थान पर बैरी अकबरपुर कछार, किदवईनगर, झकरा में आराजी का प्लाट है। इसके साथ आलोक के नाम एक फ्लैट आवासीय और पत्नी के नाम तीन फ्लैट हैं। बैंक का 27.24 लाख रुपये का बैंक ऋण भी है। आलोक पोस्ट ग्रेजुएट तक पढ़ाई की है। आलोक के खिलाफ काकादेव, गोविंदनगर, किदवईनगर, बरेली कोतवाली में अलग-अलग धाराओं में मुकदमा भी दर्ज हैं।

Related Articles

Back to top button