Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

नामांकन दाखिल करने से पहले काशी कोतवाल का आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी

वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे। मोदी इस सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे। वह सुबह 8:30 बजे बरेका गेस्ट हाउस से निकलेंगे और वीआइपी मार्ग डीरेका, लहरतारा, कैंट, चौकाघाट, लहुराबीर होते हुए दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे। पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए 12 राज्यों के सीएम, 20 केंद्रीय और स्टेट के मंत्री शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंच रहे हैं। उनके नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है।

नामांकन से पहले करेंगे काल भैरव की पूजा
नामांकन दाखिल करने से पहले घाट पर गंगा सप्तमी के शुभ मुहूर्त में पूजन करेंगे। इस दौरान दशाश्वमेध की तरफ जाने वाले सभी मार्ग बंद रहेंगे। इसके बाद वह क्रूज से नमो घाट रवाना होंगे। अनुमान है कि मोदी नमो घाट पर हुए विकास कार्यों को देख सकते हैं। बीते कुछ समय से नमो घाट काशी में एक नए पर्यटन व पिकनिक स्थल के रूप में विकसित हुआ है। यहां हेलीपैड का निर्माण भी किया गया है। मोदी नमो घाट पर सड़क मार्ग से वापस चौकाघाट-लहुराबीर होते हुए काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर जाकर दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद वापस मैदागिन, लहुराबीर, चौकाघाट होते दोपहर करीब 12 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। वहां वह कतार लगेंगे और अपनी बारी आने पर नामांकन करेंगे।

सड़कों पर उमड़ेगा जनसैलाब
पीएम मोदी का नामांकन ऐतिहासिक होगा। इसके लिए पहले से ही तैयारियां की जा चुकी है। पीएम जब नामांकन दाखिल करने जाएंगे तो सड़कों पर जनसैलाब उमड़ेगा। नामांकन के बाद मोदी वापस चौकाघाट-तेलियाबाग होते हुए सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजन को संबोधित करेंगे। इसके लिए पार्टी की तरफ से नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

Related Articles

Back to top button