Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबड़ी खबर

कश्मीर से परिवारवादी पार्टियों के सफाए का मंत्र दे गए शाह, कार्यकर्ताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कश्मीर से परिवारवादी पार्टियों नेकां, पीडीपी व कांग्रेस के सफाए का भाजपा कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में स्पष्ट रूप से कहा कि इन तीनों पार्टियों के खिलाफ हर एक सदस्य का वोट जाना चाहिए ताकि उनका सफाया हो सके। बारामुला व अनंतनाग सीट पर 20 व 25 मई को होने वाले चुनाव में सभी को इन दलों के खिलाफ वोट करना चाहिए। यह सुनिश्चित होना चाहिए कि प्रत्येक वोट नेकां, पीडीपी व कांग्रेस के खिलाफ पड़े। वह दो दिन का दौरा पूरा कर शुक्रवार सुबह दिल्ली लौट गए।

गृह मंत्री के दिल्ली रवाना होने से पूर्व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और महासचिव सुनील शर्मा ने पार्टी मामलों और भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा के लिए उनसे मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्री ने कश्मीर में तीन सीटों पर चुनाव न लड़ने से कार्यकर्ताओं को निराश न होने के लिए कहा। साथ ही यह भी कहा कि प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के लिए सभी कार्यकर्ता अभी से जुट जाएं। पार्टी जम्मू कश्मीर की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

शाह ने श्रीनगर पहुंचने के तुरंत बाद वीरवार शाम जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं सहित कई प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत की थी। पहाड़ी और स्थानीय सिखों के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी शाह से मुलाकात की थी।सूत्रों ने बताया कि चुनावों के बीच उनकी यात्रा से अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह जम्मू-कश्मीर में संसदीय चुनावों के महत्वपूर्ण दो चरणों से पहले कश्मीर के कुछ राजनीतिक नेताओं से मुलाकात करेंगे, परंतु इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। स्थानीय भाजपा नेताओं का अनुमान था कि शाह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक करेंगे क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी। यात्रा के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। हालांकि, कहा जा रहा है कि आचार संहिता की वजह से बैठक नहीं हो पाई।

बारामुला में 20 व अनंतनाग में 25 को है मतदान
उत्तरी कश्मीर की बारामुला सीट पर 20 मई को होगा और अनंतनाग-राजोरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए 7 मई को होने वाले मतदान को खराब मौसम के कारण 25 मई के लिए टाला गया है।

Related Articles

Back to top button