देश

राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर दिया विवादित बयान, नाराज परिवार ने करवाई शिकायत दर्ज

राहुल गांधी अपनी बयानबाजी को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. इस बार वीर सावरकर पर विवादित बयान देकर राहुल ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर ली हैं. छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने भाषण में कहा कि वीर सावरकर ने जेल से छूटने के लिए अंग्रेजों से माफी मांग ली थी. राहुल के इस बयान के बाद सावरकर के नाराज परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है. 

Loading...

ANI से बात करते हुए सावरकर के पोते ने कहा कि सावरकर जी ने 27 साल जेल में बिताए थे और राहुल गांधी उनके बारे में झूठी खबरें फैला रहे हैं. मैं राहुल गांधी के खिलाफ कंप्लेन दर्ज करा दी है. बता दें कि मुंबई के शिवाजी पार्क पुलिस स्‍टेशन में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है.

बता दें कि राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सावरकर अंग्रेजों को पत्र लिखा था कि वह अंग्रेजों के लिए कुछ भी करेंगे. राहुल गांधी ने दावा किया था कि सावरकर ने ब्रिटिश हुकूमत को अपने लेटर में लिखा था कि मैं किसी भी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं हूं. मुझे जेल से मुक्त कर दो. राहुल ने दावा किया था कि वीर सावरकर ने कथित तौर पर जब लेटर लिखा था तब महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, बीआर अम्बेडकर और सरदार पटेल भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ रहे थे. 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV